ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
पीएनबी घोटाले में नया खुलासा: 12000 की सैलरी लेने वालों ने चोकसी को दिलाया 2500 करोड़ का लोन
By Deshwani | Publish Date: 5/4/2018 1:56:10 PM
पीएनबी घोटाले में नया खुलासा: 12000 की सैलरी लेने वालों ने चोकसी को दिलाया 2500 करोड़ का लोन

 नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में आरोपी मेहुल चोकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स को लेकर पता चला है कि उसके मुख्य लेनदारों ने करीब 2500 करोड़ रुपए का लोन लिया था। जबकि उनकी सैलरी करीब 12000 रुपए से 15000 रुपए तक की ही थी।

 
जानकारी के अनुसार गीतांजली जेम्स को लोन देने वाली कंपनियां एशियन इम्पैक्स, प्रीमियर इंटरट्रेड और आइरिश मर्केन्टाइल के कुछ बेहद ही कम सैलरी पाने वाले डायरेक्टर्स ने चेक में छूट दी। ऐसे में मामला शैल कंपनियों से जुड़ा हुआ लगता है। जांच के अनुसार, ये तीनों फर्म अप्रत्यक्ष रूप से चोकसी के द्वारा ही मैनेज की जा रही थीं।
 
बता दें कि हाल ही में नीरव मोदी को लेकर भी बड़ा खुलासा हुआ था। ईडी के मुताबिक, नीरव मोदी ने 17 फर्ज़ी कंपनियों का इस्तेमाल कर साल 2017 में 5921 करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग की। गौरतलब है कि इस घोटाले के बाद नीरव मोदी और मेहुल चोकसी देश से बाहर हैं। ईडी लगातार उनपर कार्रवाई कर रही है। वहीं भारत सरकार की तरफ से भी नीरव मोदी को वापस लाने की कोशिशें जारी हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS