ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
सब्सिडी-गैर सब्सिडी वाले सिलेंडरों के घटे कीमत
By Deshwani | Publish Date: 3/4/2018 1:00:33 PM
सब्सिडी-गैर सब्सिडी वाले सिलेंडरों के घटे कीमत

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतों में गिरावट के बाद तेल कंपनियों ने गैर सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 35.50 रुपये की कटौती की है। दूसरी ओर सब्सिडी युक्त सिलेंडर की कीमत में महज 1.74 रुपये की कटौती हुई है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने एक बयान में कहा है कि एक अप्रैल से 14.2 किलो गैस वाले गैर सब्सिडी सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 653.50 रुपये होगी। पहले इसकी कीमत 689 रुपये थी। इस सिलेंडर की कीमत कोलकाता में 676, मुंबई में 625 और चेन्नई में 663.50 रुपये होगी।

 

तेल विपणन कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बड़ी कटौती की है। बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में 35.50 रुपये की कटौती की गई है। जबकि पांच किलो के एलपीजी सिलेंडर पर भी 15 रुपये घटाए गये हैं। इसी तरह 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में भी 54 रुपये की कटौती की गई है।

 

बता दें दिल्ली में सब्सिडी युक्त घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 491.35 रुपये होगी। इससे पहले इसकी कीमत 493 रुपये थी। हर साल उपभोक्ताओं को सब्सिडी वाले 12 सिलेंडर मिलते हैं। कंपनियों ने हवाई ईंधन यानी एटीएफ की कीमत 231 रुपये घटाकर 61,450 रुपये प्रति किलोलीटर कर दी है।

 

 

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS