ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
नए शर्तों के आधार पर मोबाइल ग्राहकों का आधार सत्यापन करें एयरटेल
By Deshwani | Publish Date: 31/3/2018 1:55:11 PM
नए शर्तों के आधार पर मोबाइल ग्राहकों का आधार सत्यापन करें एयरटेल

नई दिल्ली। एयरटेल लिमिटेड को दोबारा कुछ शर्तों के साथ अपने मोबाइल ग्राहकों के लिए आधार सत्यापन प्रक्रिया शुरू करने के लिए भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण ने इजाजत दे दी है। लेकिन कंपनी पर पेमेंट्स बैंक ग्राहकों के लिए आधार सत्यापन पर लगाई गई रोक नहीं हटाई गई है।

 

बता दें प्रक्रिया दोबारा शुरू करने के बाद एयरटेल कंपनी को अगले आदेश तक आधार कानून का पालन करने से संबंधित रिपोर्ट हर तिमाही में जमा करनी होगी। कंपनी को यूआइडीएआइ द्वारा समय -समय पर जारी दिशा-निर्देशों का भी पालन करना होगा।  यूआइडीएआइ के पास एयरटेल द्वारा जमा की गई रिपोर्ट का सत्यापन खुद या उसके द्वारा नियुक्त किसी स्वतंत्र ऑडिटर से कराने का अधिकार होगा।

 

हालांकि एयरटेल की तरफ से इस पर कोई त्वरित प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। गौरतलब है कि पिछले साल एयरटेल ने अपने मोबाइल ग्राहकों की औपचारिक इजाजत लिये बगैर उनके एयरटेल पेमेंट्स बैंक अकाउंट खोल दिये थे।

 

 

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS