ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
शनिवार को खुलेंगे बैंक, पांच दिन बैंक बंद होने की खबर गलत
By Deshwani | Publish Date: 29/3/2018 2:38:01 PM
शनिवार को खुलेंगे बैंक, पांच दिन बैंक बंद होने की खबर गलत

 नई दिल्ली। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कनफेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी डी. थॉमस फ्रांको राजेन्‍द्र देव ने बताया है कि सोशल मीडिया पर बैंकों के लगातार 5 दिन बंद रहने का मैसेज गलत है।

 
बैंक केवल गुरुवार और शुक्रवार को महावीर जयंती और गुड फ्राइडे पर बंद होंगे लेकिन 31 मार्च को महीने का 5वां शनिवार है, इसलिए बैंकों में कामकाज होगा। बैंक केवल महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को ही बंद रहते हैं। इसके बाद एक अप्रैल को रविवार की छुट्टी है और 2 अप्रैल यानी सोमवार को भी बैंक बंद रहेंगे।
 
2 अप्रैल को एनुअल क्लोजिंग के चलते बैंक में पब्लिक डीलिंग नहीं होगी। बैंक 29 मार्च को बंद होंगे और 30 मार्च को महावीर जयंती और गुड फ्राइडे के लिए बंद होंगे, लेकिन वे 31 मार्च को काम करेंगे। आयकर कार्यालय भी शनिवार को खुलेगा, करदाताओं को उनके साल के आखिरी दिन आयकर रिटर्न दाखिल करने में मदद मिलेगी।  बैंकों को सालाना बंद करने के खातों के लिए 2 अप्रैल (सोमवार) को फिर से बंद कर दिया जाएगा।
 
अगर आप महीने की अंतिम तारीख पर बैंकिंग से जुड़े कामों को निपटाने की सोच रहे हैं तो आपको कैश की किल्लत से जूझना पड़ सकता है। दो दिन की छुट्टी और मौजूदा वित्‍त वर्ष का अंतिम दिन होने के चलते 31 मार्च को बैकों में भारी भीड़ होगी। वहीं बैंक बंद रहने की वजह से एटीएम में पैसा डालने का काम प्रभावित हो सकता है।  इसलिए बेहतर होगा कि आप आखिरी समय का इंतजार न करते हुए बैंकों से जुड़े अपने जरूरी काम 28 मार्च तक खत्‍म कर लें। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS