ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
डाटा लीक मामलाः फेसबुक को सरकार का नोटिस, 7 अप्रैल तक देना होगा जवाब
By Deshwani | Publish Date: 28/3/2018 7:20:16 PM
डाटा लीक मामलाः फेसबुक को सरकार का नोटिस, 7 अप्रैल तक देना होगा जवाब

 नई दिल्ली। फेसबुक के डाटा लीक होने के बाद भारत सरकार ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को नोटिस भेजा है। यह नोटिस आईटी मंत्रालय की तरफ से भेजा गया है। जुकरबर्ग को इस नोटिस का जवाब 7 अप्रैल तक देने के लिए कहा गया है। 

 
आपको बता दें कि पिछले दिनों 5 करोड़ फेसबुक यूजर्स का डाटा लीक होने की खबर आई थी। इसके बाद अमेरिका समेत यूरोपीय यूनियन ने भी इस मामले की जांच शुरू कर दी है। 2.2 अरब यूजर वाली फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भी माना था कि उनकी कंपनी से चूक हुई है। इसके बाद जुकरबर्ग ने बाकायदा यूजर्स से माफी भी मांगी थी।
 
इससे पहले फेसबुक के डाटा चोरी मामले में फंसने पर सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने भी फेसबुक को कड़ी चेतावनी दी थी। केंद्रीय मंत्री ने कड़े शब्दों में कहा था कि फेसबुक की तरफ से गलत तरीके से भारत की चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने के किसी भी प्रयास को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो फेसबुक जैसे सोशल मीडिया मंचों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। केंद्रीय मंत्री ने फेसबुक के साथ ही कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS