ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
माइक्रोसॉफ्ट को कड़े नियमन की चिंता सताने लगी
By Deshwani | Publish Date: 28/3/2018 5:40:07 PM
माइक्रोसॉफ्ट को कड़े नियमन की चिंता सताने लगी

 मुंबई। दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट को कड़े नियमन की चिंता सताने लगी है। माइक्रोसॉफ्ट को डर है कि इस तरह के मामले आने से प्रौद्योगिकी क्षेत्र के लिए नियमों को सख्त बनाया जा सकता है। हालांकि उसका कहना है कि ब्लॉकचेन जैसे उपकरण इस चिंता को दूर करने में मदद कर सकते हैं।

 
माइक्रोसॉफ्ट की कार्यकारी उपाध्यक्ष (व्यापार विकास) पेग्गी जॉनसन ने साक्षात्कार में कहा, "सभी संकेत इस ओर इशारा करते है कि शायद इस उद्योग में अधिक विनियमन होगा और हमारा काम नियमों का पालन करना है।" जॉनसन ने कहा कि निजता को लेकर कंपनी के 'सिद्धांत' हमेशा से उच्च हैं और डेटा को सुरक्षित रखने में अपनी प्रतिबद्ध की पुष्टि है। 
 
उन्होंने कहा, "हमारा मानना है कि ग्राहकों का डेटा उनका अपना डेटा है। उसे सुरक्षित रखने में उनकी मदद करना हमारा काम है।" कंपनी की शीर्ष अधिकारी ने कहा कि वर्तमान में उभरने वाली चिंताओं को दूर करने में सिर्फ प्रौद्योगिकी ही मदद कर सकती है, जिसके कथित दुरुपयोग के चलते समस्या खड़ी हुई है। जॉनसन ने कहा, "वर्तमान में सामने आई समस्याओं से निपटने में प्रौद्योगिकी मदद कर सकता है। ब्लॉकचेन जैसी चीजें समाधान का हिस्सा हो सकती हैं, क्योंकि यह पारदर्शी है, यह सुरक्षित है यह वास्तव में नियामकों द्वारा उठाई जा रही चिंताओं के समाधान का एक हिस्सा हो सकता है।" उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी अपने क्लाउड मंच अजुरे के माध्यम से इस तरह के समाधान का निर्माण कर रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी साइबर सुरक्षा पर काम कर रही है और 125 भारतीय कंपनियों को अपने डेटा को सुरक्षित रखने में मदद की है।     
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS