ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
पीएनबी घोटाला : मेहुल चोकसी का सीबीआई को लेटर, कहा- 'मैं बहाना नहीं बना रहा हूं'
By Deshwani | Publish Date: 20/3/2018 8:40:04 PM
पीएनबी घोटाला : मेहुल चोकसी का सीबीआई को लेटर, कहा- 'मैं बहाना नहीं बना रहा हूं'

नई दिल्ली। आभूषण कारोबारी और गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चोकसी ने पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले में सीबीआई की जांच में शामिल होने से एक बार फिर इनकार किया है। चोकसी ने इस बारे में सीबीआई को एक और पत्र भेजा है। इसमें उन्होंने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए भारत आने से इनकार किया है। चोकसी ने दावा किया है कि 'बेबुनियाद' आरोपों के कारण उसका कारोबार 'अचानक बंद' हो गया और उसे एवं उसके परिवार को पूर्व सहयोगियों से 'धमकियां' मिल रही हैं। जांच एजेंसी सीबीआई को लिखे 16 मार्च के पत्र में चोकसी ने अपनी चिकित्सा स्थिति, पासपोर्ट रद्द होने और मीडिया में हो रहे हल्ले का भी जिक्र किया है।

 
जांच अधिकारी को लिखे पत्र में चोकसी ने कहा, '... आज तक क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय ने मुझसे संपर्क नहीं किया और मेरा पासपोर्ट अभी भी रद्द है। मैं आपके कार्यालय को आश्वस्त करता हूं कि मैं भारत नहीं आने का कोई भी बहाना नहीं बना रहा हूं।' गौरतलब है कि सीबीआई ने मामले में जुड़े पहली प्राथमिकी के संबंध में चोकसी को पेश होने के लिए कहा था, जिसमें चोकसी के साथ उसके भांजे नीरव मोदी, एमी मोदी, निशाल मोदी को भी आरोपी बनाया गया था।
 
सीबीआई ने चोकसी और उसकी कंपनी के खिलाफ एक अलग एफआईआर भी दर्ज की है। एजेंसी ने 16 मार्च को उसे फिर से जांच के लिए पेश होने के लिए कहा था। चोकसी ने कहा, 'मैं दोहराता हूं कि मैं विदेश में हूं और आपके नोटिस पर पहले भी जवाब देता रहा हूं।' उसने दावा किया, '... मैंने पहले भी अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी। मुझे और मेरे परिवार को धमकियां मिलना जारी है और मुझे अभी भी उन लोगों की तरफ से धमकाया जा रहा है, जिनके साथ मेरे व्यापारिक रिश्ते रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS