ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
तीसरी तिमाही में विनिर्माण कंपनियों की बिक्री सुधरी : आरबीआई
By Deshwani | Publish Date: 20/3/2018 12:49:29 PM
तीसरी तिमाही में विनिर्माण कंपनियों की बिक्री सुधरी : आरबीआई

मुंबई। देश में चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के दौरान विनिर्माण क्षेत्र की बिक्री में सालाना आधार पर सुधार हुआ है। हालांकि अन्य आय में कमी के कारण शुद्ध मुनाफा कम रहा है। निजी कंपनियों के प्रदर्शन पर रिजर्व बैंक के आंकड़ों में यह बात सामने आयी है। जारी आंकड़ों के अनुसार, सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में बिक्री में नरम सुधार हुआ है। सेवा क्षेत्र में बिक्री में सकारात्मक वृद्धि से सुधार के संकेत मिले हैं।
 
आंकड़ों के अनुसार, विनिर्माण कंपनियों की बिक्री इस दौरान 14 प्रतिशत बढ़ी है। हालांकि इनका शुद्ध मुनाफा इस दौरान 2.4 प्रतिशत कम हो गया है। रिजर्व बैंक ने कहा कि विनिर्माण उद्योग के तहत रसायन एवं रासायनिक उत्पाद क्षेत्र, सीमेंट एवं सीमेंट उत्पाद, मशीनरी एवं मशीन उपकरण तथा मोटर वाहन एवं अन्य परिवहन उपकरण क्षेत्रों में सुधार हुआ है। उसने कहा, '' मांग में सुधार होने से लागत खर्च बढ़ने के बाद भी विनिर्माण क्षेत्र के परिचालन से प्राप्त मुनाफ़े में वृद्धि हुई है और इनमें अच्छी तेजी जारी रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS