ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
सेंसेक्स 500 अंक से ज्यादा टूटा, निफ्टी भी 10200 के अहम लेवल के नीचे
By Deshwani | Publish Date: 16/3/2018 3:11:14 PM
सेंसेक्स 500 अंक से ज्यादा टूटा, निफ्टी भी 10200 के अहम लेवल के नीचे

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत आज गिरावट के साथ हुई। लेकिन, बाद में लगातार बाजार में गिरावट गहराती जा रही है। चौतरफा बिकवाली के चलते सेंसेक्स 500 अंक से भी ज्यादा टूट चुका है जबकि निफ्टी भी 10200 के अहम लेवल के नीचे फिसल गया है। फिलहाल, सेंसेक्स 471 अंक यानि 1.40 फीसदी की गिरावट के साथ 33214 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, निफ्टी 155 अंकों यानि 1.50 फीसदी की गिरावट के साथ 10,205 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

 
एफएमसीजी, मेटल, बैंकिंग, आईटी, फार्मा, रियल्टी और ऑयल एंड गैस स्टॉक्स में बिकवाली से बाजार पर सबसे ज्यादा दबाव बना। हैवीवेट ओएनजीसी, एसबीआई, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंफोसिस, टीसीएस, एचडीएफसी, आईटीसी, एचडीएफसी बैंक और मारुति में कमजोरी से गिरावट गहरी होती जा रही है।
 
शुरुआती तेजी के बाद मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है. बीएसई के मिडकैप इंडेक्स में 0.0.67 फीसदी की गिरावट नजर आ रही है। कॉनकोर, ओबेरॉय रियल्टी, जीएमआर इंफ्रा, अपोलो हॉस्पिटल, एंडुरेंस, सेंट्रल बैंक, अशोक लेलैंड, डिविस लैब, सन टीवी, 3एम इंडिया, रिलायंस इंफ्रा में कमजोरी से मिडकैप इंडेक्स पर दबाव है. वहीं, बीएसई के स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.57 फीसदी की कमजोरी आई है।
 
बाजार पर बिकवाली हावी होने की वजह से दोपहर को सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में ट्रेड करते दिख रहे हैं। सबसे ज्यादा गिरावट निफ्टी एफएमसीजी और मेटल इंडेक्स में देखने को मिल रही है। इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा टूटे हैं। वहीं बैंक निफ्टी इंडेक्स में 0.57 फीसदी की कमजोरी आई है।
 
बैंकिंग, एफएमसीजी, मेटल और ऑयल एंड गैस शेयरों में बिकवाली देखने को मिल रही है. बैंक निफ्टी 0.4 फीसदी गिरकर 24,696 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. हालांकि, फार्मा, रियल्टी और मीडिया शेयरों में खरीदारी दिख रही है।
 
दिग्गज शेयरों में कोल इंडिया, एनटीपीसी, एशियन पेंट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, बीपीसीएल, ओएनजीसी और कोटक महिंद्रा बैंक 5 फीसदी तक गिरे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS