ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
कार्ति चिदंबरम की संपत्तियों की कुर्की पक्की : निर्णायक प्राधिकरण
By Deshwani | Publish Date: 14/3/2018 11:16:46 AM
कार्ति चिदंबरम की संपत्तियों की कुर्की पक्की : निर्णायक प्राधिकरण

नई दिल्ली। मनी लांड्रिंग मामलों में निर्णायक एक प्राधिकारी ने व्यवस्था दी कि प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) द्वारा कुर्क की गई कार्ति चिदंबरम तथा उनसे संबंधित एक कंपनी की 1.16 करोड़ रुपए की संपत्तियां संबद्ध मामले से ही जुड़ी हैं और उसने इन संपत्तियों की कुर्की बरकरार रखी जाए।

 

ईडी ने इससे पहले पिछले साल सितंबर में इन संपत्तियों को अस्थायी तौर पर कुर्क किया था। इनमें कार्ति और एक कंपनी के नाम बैंकों में जमा राशि और मियादी जमाएं शामिल हैं।

 

ईडी ने बयान में कहा कि मनी लांड्रिंग मामलों में निर्णायक प्राधिकरण ने एयरसेल- एक्सिस मामले में कार्ति चिदंबरम तथा एडवांटेज स्ट्रेटजिक कंस्ल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड की 1.16 करोड़ रुपए की संपत्तियों की कुर्की को पक्का कर दिया है।

 

जांच एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि इन संपत्तियों को मनी लांड्रिंग से संबद्ध करार दिया गया है और इन्हें शीघ्र ही जब्त कर लिया जाएगा। ईडी ने पिछले साल कार्ति के नाम की करीब 90 लाख रुपए की जमा राशि तथा मियादी जमा और उक्त कंपनी के नाम की 26 लाख रुपए की मियादी जमा कुर्क की थी।

 

आरोप है कि यह कंपनी कार्ति से जुड़ी हुई है और ईडी का दावा है कि वह किसी अन्य व्यक्ति के जरिए इसे नियंत्रित कर रहे थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS