ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
जी.एस.टी. काऊंसिल की अहम बैठक आज, हो सकते हैं बड़े एेलान
By Deshwani | Publish Date: 10/3/2018 10:40:13 AM
जी.एस.टी. काऊंसिल की अहम बैठक आज, हो सकते हैं बड़े एेलान

नई दिल्ली। वित्त वर्ष 2017-18 खत्म होने से पहले शनिवार को जी.एस.टी. काऊंसिल की अहम बैठक होने वाली है। बैठक में जहां ई-वे बिल की तैयारियों का रिव्यू होगा, वहीं जी.एस.टी. में रिटर्न फाइलिंग को आसान करने पर भी जोर होगा।


काऊंसिल की इस बात पर नजर होगी कि इस बार ई-वे बिल अप्रैल की डैडलाइन पर पूरी तैयारियों के साथ लागू हो सके। इसके अलावा इस मीटिंग में कारोबारियों के लिए सिंगल फॉर्म के जरिए रिटर्न फाइलिंग का रास्ता तैयार हो सकता है। जीएसटीआर-3 बी भरने के लिए समयसीमा तीन महीने यानी जून तक बढ़ाई जा सकती है। अभी कारोबारी 3 अलग-अलग रिटर्न जी.एस.टी.आर.-1, जी.एस.टी.आर.-2 और जी.एस.टी.आर.-3 फाइल करते हैं। जी.एस.टी. काऊंसिल इन रिटर्न्स की संख्या कम करने को लेकर फैसला ले सकती है। वह इसकी जगह एक सिंगल रिटर्न ला सकती है। अगर ऐसा होता है तो कारोबारियों को 37 रिटर्न्स की जगह 12 रिटर्न्स भरनी होंगी।


मीटिंग में रियल एस्टेट को जी.एस.टी. में शामिल करने पर फैसला हो सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि काऊंसिल रियल एस्टेट को 12 प्रतिशत टैक्स कैटागरी में रख सकती है। स्टाम्प ड्यूटी और रजिस्ट्रेशन चार्ज को एक में जोड़ा जा सकता है। यह 1 अप्रैल से लागू किया जा सकता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS