ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
सेंसेक्स सूचकांक में बुधवार को छठवें दिन गिरावट का दौर जारी रहा
By Deshwani | Publish Date: 7/3/2018 5:52:56 PM
सेंसेक्स सूचकांक में बुधवार को छठवें दिन गिरावट का दौर जारी रहा

मुंबई। बंबई शेयर बाजार के सेंसेक्स सूचकांक में बुधवार को छठवें दिन गिरावट का दौर जारी रहा। घरेलू संस्थागत निवेशकों की निरंतर बिकवाली के बीच बैंकिंग, धातु और बिजली कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से बाजार में गिरावट बनी हुई है। कारोबारी सत्र के दौरान दोपहर करीब 1।10 बजे सेंसेक्स 214 अंक गिरकर 33104 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। लगभग इसी समय निफ्टी 74 अंक गिरकर 10,175 के लेवल पर चल रहा था। इससे पहले शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स करीब 133 अंक गिरा। इस गिरावट के बीच ब्रोकर्स का कहना है कि अन्य एशियाई बाजारों में कमजोर रुख के कारण बाजार में गिरावट का रुख चल रहा है।

बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक शुरुआती कारोबार में 132।83 अंक यानी 0।39 प्रतिशत गिरकर 33,184।37 अंक पर आ गया। पिछले पांच कारोबारी सत्र में सेंसेक्स 1,128।55 अंक टूटा। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी शुरुआती दौर में 50।60 अंक यानी 0।49 प्रतिशत गिरकर 10,198।65 अंक पर आ गया।

बैंकिंग, धातु और बिजली सहित अलग- अलग क्षेत्रीय सूचकांक में 0।98 प्रतिशत तक की गिरावट देखी गई। सबसे ज्यादा गिरावट आईसीआईसीआई बैंक, अडाणी पोर्ट्स, एसबीआई, हीरो मोटोकॉर्प, सन फार्मा और टाटा स्टील में रही। एशियाई क्षेत्रों में, हांग कांग का हेंग सेंग सूचकांक 0।04 प्रतिशत जबकि जापान का निक्की सूचकांक शुरुआती कारोबार में 0।19 प्रतिशत गिरा। हालांकि, शंघाई कंपोजिट सूचकांक 0।17 प्रतिशत चढ़ा।

जानकारों का कहना है कि आने वाले समय में बाजार में और गिरावट देखने को मिल सकती है। बजट में लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन टैक्स और लोकल कंप्लायंस में एफपीआई को लाए जाने से विदेशी निवेशक बाजार से पैसे निकाल रहे हैं। ऐसे में मार्केट में कुछ और गिरावट दिख सकती है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS