ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
ज्वैलर्स ईएमआई स्कीम पर नहीं बेच पाएंगे सोना, सरकार लाई नया बिल
By Deshwani | Publish Date: 7/3/2018 11:26:00 AM
ज्वैलर्स ईएमआई स्कीम पर नहीं बेच पाएंगे सोना, सरकार लाई नया बिल

नई दिल्ली। अब ज्वैलर्स ई.एम.आई. स्कीम के जरिए सोना नहीं बेच पाएंगे। कैबिनेट ने अनरैगुलेटेड डिपॉजिट स्कीम बिल 2018 पर बैन लगाने को मंजूरी दे दी है। हालांकि ज्वैलर्स एसोसिएशन का कहना है कि ज्यादातर सभी ज्वैलर्स ने 11+1 स्कीम के तहत सोना बेचना बंद कर दिया है। जो ज्वैलर्स दूसरी तरह की ई.एम.आई. स्कीम के तहत ज्वैलरी बेच रहे हैं, वे अब इसके तहत नए कस्टमर्स का रजिस्ट्रेशन नहीं कर रहे हैं।
 
जेम्स एंड ज्वैलरी ट्रेड फैडरेशन के चेयरमैन नितिन खंडेलवाल ने कहा कि गोल्ड सेविंग स्कीम नए बिल के तहत आएगी या नहीं इसके लिए कानूनी सलाह ली जा रही है। उन्होंने कहा कि फैडरेशन इस हफ्ते तक अपना रिप्रैजैंटेशन फाइनांस मिनिस्ट्री को देगी।
 
लोगों की तरफ से इस स्कीम में फंसने की शिकायतें आ रही थीं जिसके बाद सरकार यह बिल लेकर आई है। बिल के तहत अनरैगुलेटेड स्कीम का प्रमोशन, ऑपरेट करना व विज्ञापन जारी करना बैन है। बिल में इसे 3 तरह से अपराध बताया है। हालांकि अभी यह साफ  नहीं है कि गोल्ड सेविंग स्कीम पॉन्जी स्कीम के तहत आएगी या नहीं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS