ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
शेयर बाजार की चाल पर कच्चे तेल की कीमत और वैश्विक-घरेलू आर्थिक आंकड़ों का दिखेगा असर
By Deshwani | Publish Date: 25/2/2018 5:13:51 PM
शेयर बाजार की चाल पर कच्चे तेल की कीमत और वैश्विक-घरेलू आर्थिक आंकड़ों का दिखेगा असर

मुंबई। अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़ों, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थापक निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के खिलाफ रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों का प्रदर्शन मिलकर तय करेंगे। भारतीय शेयर बाजार शुक्रवार (2 मार्च) को होली के अवसर पर बंद रहेंगे। अगले हफ्ते वाहन कंपनियों के शेयरों पर नजर रहेगी, क्योंकि वाहन कंपनियां फरवरी की बिक्री के आंकड़े गुरुवार (1 मार्च) से जारी करेंगी।

 
मार्किट इकॉनमिक्स देश के विनिर्माण क्षेत्र के फरवरी के आंकड़े बुधवार (28 फरवरी) को जारी करेगी। निक्केई इंडिया मैनुफैक्चरिंग पर्चेजिंग मैनेजर्स इंडेक्स या पीएमआई जनवरी में 52।4 पर था, जबकि दिसंबर (2017) में यह पांच सालों के उच्च स्तर 54।7 पर था। इस सूचकांक में 50 से कम का अंक मंदी का तथा 50 से ऊपर का अंक तेजी का संकेत है। सरकार सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की चालू वित्त की तीसरी तिमाही के आंकड़े बुधवार (28 फरवरी) को जारी करेगी। दूसरी तिमाही में देश की जीडीपी की विकास दर 6।3 फीसदी थी, जबकि पहली तिमाही में यह 5।7 फीसदी थी। 
 
वैश्विक मोर्चे पर, कैक्सिन चाइना जनरल मैनुफैक्चरिंग पीएमआई का फरवरी का आंकड़ा, आईएचएस मार्किट यूरोजोन मैनुफैक्चरिंग पीएमआई का फरवरी का आंकड़ा और आईएचएस मार्किट यूएस मैनुफैक्चरिंग पीएमआई का फरवरी का आंकड़ा गुरुवार (1 मार्च) को जारी किया जाएगा। अमेरिका में नए घरों की बिक्री का जनवरी का आंकड़ा सोमवार (26 फरवरी) को जारी किया जाएगा। अमेरिका की 2017 की चौथी तिमाही का जीडीपी का आंकड़ा और बिना बिके घरों की संख्या का जनवरी का आंकड़ा बुधवार (28 फरवरी) को जारी किया जाएगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS