ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
बंद रहा सफल, 1800 करोड़ का कारोबार हुआ प्रभावित : कैट
By Deshwani | Publish Date: 2/2/2018 5:11:42 PM
बंद रहा सफल, 1800 करोड़ का कारोबार हुआ प्रभावित : कैट

नई दिल्ली (हि.स.)। दिल्ली में चल रही सीलिंग के खिलाफ शुक्रवार को कन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) की ओर से व्यापार बंद का आह्वान किया गया था जिसे कन्फेडरेशन के महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल सफल बताया है। उनका कहना है कि व्यापार बंद के दौरान दिल्ली के 25 सौ से अधिक बाजारों की 7 लाख दुकानें बंद रहीं।
उन्होंने बताया कि इस बंद के चलते करीब 1800 करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित रहा जिससे सरकार को भी 150 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। श्री खंडेलवाल ने दिल्ली के एनडीएमसी में प्रेसवार्ता कर कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त की गई मानिटरिंग समिति मनमाना तरीका अपनाते हुए सीलिंग कर रही है। उन्होंने कहा कि बिना सुनवाई और नोटिस के ही बलपूर्वक सीलिंग की जा रही है।
उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की कि व्यापारियों को राहत देने और यथा स्थिति बनाए रखने के लिए कानून लाए और उपराज्यपाल के नेतृत्व में एक टास्क फोर्स का गठन किया जाए। उन्होंने कहा कि आज ही की तरह शनिवार को भी बाजार बंद रहेगा। इसके बाद व्यापारी कुछ दिन राहत का इंतज़ार करेंगे| अगर राहत नहीं मिलती तो आंदोलन करेंगे।
उल्लेखनीय है कि दिल्ली में लगातार हो रही सीलिंग के विरोध में व्यापारियों का जन आक्रोश प्रदर्शित करने के लिए कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने 2 -3 फरवरी को 48 घंटे के दिल्ली व्यापार बंद का आह्वान किया था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS