ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
गुरुवार को पूर्वाह्न 11 बजे संसद में पेश होगा आम बजट-2018
By Deshwani | Publish Date: 31/1/2018 7:12:55 PM
गुरुवार को पूर्वाह्न 11 बजे संसद में पेश होगा आम बजट-2018

 नई दिल्ली, (हिस)। आम बजट-2018 को लेकर सरकार की सारी तैयारियां हो चुकी है। केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली गुरुवार को पूर्वाह्न 11 बजे संसद में आम बजट-2018 पेश करेंगे। वर्तमान मोदी सरकार में ये केंद्रीय वित्त मंत्री के रूप में अरुण जेटली का चौथा बजट होगा। वहीं मोदी सरकार का ये आखिरी बजट होगा, क्योंकि अगले बजट सत्र के तुरंत बाद आम चुनाव होने के चलते आचार संहिता लग सकती है। 

गुरुवार को पूर्वाह्न 11 बजे केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली संसद में अपना बजट भाषण देंगे जिसमें वे आनेवाले साल के लिए सरकार की वित्तीय कार्ययोजना देश के सामने रखेंगे। आम बजट में सरकार टैक्स को लेकर एलान करती है। साथ ही अलग-अलग उत्पादों पर टैक्स को लेकर सरकार क्या करेगी, इसका खुलासा होता है। प्रत्यक्ष कर के रूप में आयकर की सीमा तय की जाती हैं। साथ ही सरकार पूरे साल भर का वित्तीय लेखा-जोखा देश के सामने रखती है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS