ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
समुद्र के बीचों बीच ओएनजीसी के ऑइल चोरी करने वाले गिरोह के पांच गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 22/12/2017 12:07:58 PM
समुद्र के बीचों बीच ओएनजीसी के ऑइल चोरी करने वाले गिरोह के पांच गिरफ्तार

मुंबई (हि स) : गेटवे ऑफ़ इंडिया से तकरीबन 10 नॉटिकल माइल्स के फासले पर अरब सागर में ओएनजीसी के जहाजो से डीजल चोरी करने वाले गिरोह के पांच लोगों को 2000 लीटर डीज़ल के साथ कुलाबा पुलिस ने गिरफ्तार किया है ।

जानकारी अनुसार गिरफ्तार आरोपियों में सोमवीर मुन्नालाल बाल्मीकी (29 साल) , शमशुल्लाह इनेतुल्लाह शेख (50 साल) , प्रीतम रामचंद्रे आड़कर (25 साल), रीचड सोबस्टीन पीटर (31 साल),विकी दत्ता कोली (31 साल) हैं। पुलिस ने इनके पास से 2000 लीटर डीज़ल के साथ साथ एक पंप भी बरामद करते हुए उनकी बोट को भी जब्त किया है।

कुलाबा पुलिस थाने के सीनियर पीआई विजय धोपावकर ने जानकारी देते हुए बताया है कि गिरफ्तार सारे आरोपियों को कोर्ट में मेश किया गया जहां कोर्ट ने 2 दिन की पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया है सारे आरोपी रायगढ़ जिला के रहने वाले हैं। साउथ रीज़न के एडिशनल कमिश्नर प्रवीण पटवल को इस बारे में एक खुफिया जानकारी मिली थी कि कल रात समुंद्र में बड़े डीज़ल की जहाज़ों से डीज़ल चोरी करने वाली गैंग डीज़ल चोरी करने के लिए आने वाले है। जिसके बाद उनके आदेश पर 10 पुलिस वालों की एक टीम बनाई गई और गुरुवार रात 1 बजे समुंद्र में छापेमारी के लिए यह टीम गेटवे ऑफ़ इंडिया से मुंबई पुलिस की बोट के ज़रिए समुंद्र में आयल माफियाओं की खोज में निकल पड़ी। 2 घंटे समुंद्र में माथापच्ची करने के बाद रात तकरीबन 3 बजे के आस पास दर्यासागर नाम की एक बोट दिखाई दी। करीब जाने के बाद पुलिस वालों ने उनसे पूछताछ की जिसके बाद उन्होंने पुलिस वालों के आईकार्ड चेक किए और कहा कि वह बोर्ट की तलाशी ले सकते हैं। पुलिस ने तुरंत दर्यासागर नाम की इस बोट की तलाशी लेनी शुरु कर दी बोट के निचले हिस्से में लकड़ी को जब उठाया गया तो उसके नीचे प्लास्टिक की 5000 लीटर की एक टंकी छुपी दिखाई दी जिसमें 2000 लीटर डीज़ल मौजूद था। पुलिस ने जब इस 2000 लीटर डीज़ल के बारे में उनसे पूछ ताछ की तो बोट पर मौजूद लोगों ने इस बारे में किसी तरह का जवाब नही दे सके। पुलिस ने तुरंत पांचों आरोपियों को डीज़ल चोरी के मामले में गिरफ्तार कर कुलाबा पुलिस थाने लाई जब्त की गई बोट को भाऊचा धक्का पर पंचों की मौजूदगी में सील किया गया। पुलिस ने पांचों आरोपियों को डीज़ल चोरी और समुंद्र में गैर कानूनी तरीके से दाखिल होकर अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने का मामला दर्ज किया है।

छानबीन में इस बात का पता चला है कि यह डीज़ल ओएनजेसी जैसी बड़ी कंपनियों के बड़े जहाज़ों से चोरी कर के मुंबई शहर में सप्लाई किया जाता है और इसके पीछे किसी बड़े सरगने का हाथ है जिसके इशारे पर डीज़ल चोरी की इस तरह की वारदात बड़े पैमाने पर अंजाम दी जाती है फिलहाल मुंबई पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर ही है कि आखिर इस पूरी वारदात में कौन कौन कौन से लोग शामिल हैं जिनकी मिलीभगत से बड़े पैमाने पर जीज़ल चोरी की वारदात अंजाम दी जाती है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS