ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
एमजी मोटर इण्डिया ने 5 स्टार्ट-अप्स को फ्रंट रनर्स के रूप में चुना
By Deshwani | Publish Date: 12/12/2017 4:22:18 PM
एमजी मोटर इण्डिया ने 5 स्टार्ट-अप्स को फ्रंट रनर्स के रूप में चुना

मुम्बई, (हि.स.)। ब्रिटिश कार निर्माता एमजी मोटर (मोरिस गैरेज) ने अपने इनोवेशन प्रोग्राम के तहत पांच भारतीय स्टार्ट-अप्स का ऐलान किया है। ये स्टार्ट-अप्स हैं- कार आईक्यू, स्टेरेडियन सेमी, एल्टीग्रीन प्रोपल्ज़न लैब्स, एक्सप्लोराइड और ज़ूपर। 

 

एमजी मोटर इण्डिया को हाल ही में लॉन्च किए गए ‘एमजी ड्राइव्स इनोवेशन’ के माध्यम से पिछले 20 दिनों में 200 से ज़्यादा आवेदन मिले थे। इन-टेक स्टार्ट-अप्स द्वारा पेश किए गए सभी समाधानों में से टेलीमैटिक्स कैटेगरी में सबसे ज़्यादा 15 फीसदी सबमिशन हुए। इसके बाद रियलिटी, वर्चुअल रियलिटी और मिक्स्ड रियलिटी में नौ फीसदी तथा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में आठ फीसदी सबमिशन हुए। 

 

एमजी मोटर इण्डिया के प्रेज़ीडेन्ट एवं मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव छाबा ने ने कहा कि ‘स्टार्ट-अप्स से मिले गुणवत्तापूर्ण आइडियाज़ से हम बेहद उत्साहित हैं। एमजी में हम हमेशा इनोवेशन को प्रोत्साहित करते रहे हैं और देश भर की युवा टीमों से मिले हार्डवेयर एवं कोर प्रोडक्ट इनोवेशन देखकर हमें बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। हमें खुशी है कि हमें इन स्टार्ट-अप्स की क्षमताओं का मूल्यांकन करने का मौका मिला है जिससे हमारे कारोबार की क्षमता भी निश्चित रूप से बढ़ेगी।’

 

कंपनी ने सर्वश्रेष्ठ ऑटो-टेक एवं मोबिलिटी सॉल्यूशन्स की पहचान करने और इन्हें बढ़ावा देने के लिए 16 नवम्बर 2017 को ‘एमजी ड्राइव्स इनोवेशन’ प्रोग्राम का ऐलान किया। इसकी जूरी में ऑटो उद्योग के दिग्गज शामिल थे जैसे जयंता देब; डॉ पीएस नायर, पूर्व-इसरो, हैड ऑफ स्ट्रक्चर्स, टीम इंडस; डॉ अनिल वाली, एमडी, एफआईटीटी, आईआईटी दिल्ली; शैलेश विक्रम सिंह, सह-संस्थापक, गो मैसिव तथा पद्मजा रूपारेल, सह-संस्थापक और सीईओ, इण्डियन एंजल नेटवर्क। एमजी मोटर इण्डिया की लीडरशिप टीम ने जूरी पैनल के साथ मिलकर शॉर्टलिस्ट किए गए स्टार्ट-अप्स में 5 को चुना। 

 

चुने गए ये 5 स्टार्ट-अप्स 15 और 16 दिसम्बर 2017 को टाई-कोन ;ज्पम्बवदद्ध नई दिल्ली में एमजी इनोवेशन लाउंज में प्रदर्शन करेंगे। कंपनी एक ‘मेंटरिंग गैरेज’ की भी मेजबानी करेगी, जिसमें लीडरशिप टीम स्टार्ट-अप्स को उनके प्रासंगिक समाधानों के लिए फीडबैक और परामर्श देगी। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS