ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
देश में पहली बार आईट्रैवेलियो की शुरुआत
By Deshwani | Publish Date: 29/11/2017 6:20:13 PM
देश में पहली बार आईट्रैवेलियो की शुरुआत

मुंबई, (हि.स.) । आपको देश-विदेश में यात्रा करने, छुटिटयों का आनंद लेने और कहीं ठहरने का मूड हो पर आपके पास पैसे न हों तो मूड खराब होना लाजिमी है, लेकिन अब देश में पहली बार एक स्टार्टअप ने ऐसी शुरुआत की है जो आपकी समस्याओं का हल क्षणभर में निकाल देगा और आप कर्ज लेकर अपनी खुशियां का आनंद ले सकते हैं। यह सब कुछ आपको एक क्लिक पर मिलेगा और वह भी बिना किसी कागजी झंझट के।
केलॉग स्कूल ऑफ मैनेजमेंट से एमबीए करने वाली श्रुति मेहरोत्रा ने एक अरब डॉलर एयूएम वाली प्राइवेट इक्विटी की नौकरी छोड़कर अपने साथियों के साथ आईट्रैवेलियो की पिछले महीने शुरुआत की। एक स्टार्टअप के रूप में आई ट्रैवेलियो ने स्थापना के समय से ही लोगों का आकर्षित किया है। प्राइवेट इक्विटी की अनुभवी मेहरोत्रा बताती हैं कि भारत में यह पहली बार है, जब लोगों को घूमने, यात्रा करने, होटलों में रुकने जैसे सभी ट्रैवेल की समस्याओं से कोई स्टार्टअप निजात दिलाता है। उदाहरण स्वरूप यदि किसी को विदेश में जाना है और उसके पास पैसे नहीं है, तो हम उसके क्रेडिट स्कोर को देखकर बिना किसी कागजात के कर्ज मुहैया कराते हैं जो पर्सनल लोन की ब्याज दर के करीब होता है और यह कर्ज तुरंत मिल जाता है। इसमें हम क्रेडिट स्कोर को देखकर न्यूनतम और अधिकतम कर्ज की सीमा तय करते हैं। 
उनका कहना है कि फिलहाल एक बैंक के साथ हमने इसके लिए करार किया है, पर हमारी कई बैंकों के साथ बातचीत चल रही है और आनेवाले समय में हम करार करेंगे। हम इसके लिए फंड जुटाने की भी योजना बना रहे हैं। अगले कुछ समय में हमें फंड मिल जाएगा, जिससे हम इसका विस्तार कर सकेंगे। 100 फीसदी प्रवर्तक होल्डिंग वाला यह स्टार्टअप सबसे उचित और प्रतिस्पर्धात्मक दर पर कर्ज मुहैया कराता है। उनका कहना है कि यह सभी प्रक्रिया ऑन लाइन है और इसमें कोई कागजी झंझट नहीं है न ही इसमें ग्राहकों के किसी क्रेडिट कार्ड की जरूरत है। बता दें कि भारत में युवाओं की एक बड़ी संख्या है और अनुमान है कि साल 2020 तक 15-30 साल के युवाओं की संख्या 45 करोड़ से ऊपर हो जाएगी। ऐसे में देश में 25 करोड़ नए हवाई यात्रियों के बढ़ने का अनुमान है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS