ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
इंडिगो को 430 विमान बेचेगी एयरबस, 49.5 अरब डॉलर में होगा सौदा
By Deshwani | Publish Date: 15/11/2017 4:24:35 PM
इंडिगो को 430 विमान बेचेगी एयरबस, 49.5 अरब डॉलर में होगा सौदा

 मुंबई, (हि.स.)। एयरबस ने बुधवार को एक बयान जारी करते हुए बताया कि वह अमेरिकी कंपनी इंडिगो पार्टनर्स को 430 विमान बेचेगी। यह सौदा 49.5 अरब डॉलर का होगा। इसे यूरोपीय कंपनी के लिए सबसे बड़े सौदों में माना जा रहा है। इस सौदे की घोषणा दुबई एयर शो में की गई। इस सौदे के तहत एयरबस 273 ए 320 नियो और 157 ए321 नियो विमानों की बिक्री करेगी। इस विमान का इस्तेमाल फ्रंटियर एयरलाइंस, जेटस्मार्ट (चिली), मेक्सिको की वोलारिस और हंगरी की विज एयर जैसी विमानन सेवा कंपनियां करती हैं। ए 320 नियो का सूचीबद्ध मूल्य 10.84 करोड़ डॉलर है। वहीं ए321 नियो की कीमत 12.7 करोड़ डॉलर है।

इस तरह के बड़े सौदे में आमतौर पर एयरलाइंस तथा विनिर्माताओं के बीच कीमत कम करने के लिए बातचीत होती है। इंडिगो पार्टनर्स फीनिक्स की निजी इक्विटी कंपनी है। इसके पास डेनवर की फ्रंटियर एयरलाइंस का स्वामित्व है तथा मेक्सिको की वोलारिस में कुछ हिस्सेदारी है। इससे पहले एयरबस ने सबसे बड़ा सौदा अगस्त 2015 में भारत की बजट एयरलाइन इंडिगो के साथ किया था। एयरबस ने इंडिगो को 250 ए320 नियो की बिक्री की थी। सूचीबद्ध मूल्य पर यह सौदा करीब 26 अरब डॉलर बैठा था। इंडिगो और इंडिगो पार्टनर्स अलग-अलग कंपनियां हैं जिनका प्रबंधन भी अलग-अलग है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS