ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
व्यापार मेले में राजस्थान पेवेलियन होगा आकर्षण का केंद्र
By Deshwani | Publish Date: 13/11/2017 9:02:54 PM
व्यापार मेले में राजस्थान पेवेलियन होगा आकर्षण का केंद्र

 नई दिल्ली,  (हि.स.)। राष्ट्रीय राजधानी के प्रगति मैदान में मंगलवार से प्रारम्भ हो रहे 37 वें भारत अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में राजस्थान पेवेलियन का उद्घाटन केन्द्रीय सूक्षम, लघु एवं मध्यम उद्योग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरिराज सिंह करेंगे। ये व्यापार मेला 27 नवंबर तक चलेगा। समारोह की अध्यक्षता केन्द्रीय राज्यमंत्री सी आर चौधरी करेंगे| राजस्थान लघु उद्योग निगम के अध्यक्ष मेघराज लोहिया ने कहा कि व्यापार मेले को लेकर राजस्थान मंडप में जोरशोर से तैयारियां की जा रही है।

मण्डप को राजस्थानी शैली के अनुरूप ही सजाया गया है। मुख्य द्वार को जयपुर के आमेर महल के गणेश पोल और थीम एरिया को जयपुर सिटी पैलेस संग्रहालय के चंद्रमहल झरोखे की प्रतिकृति के रूप में बनाया गया है। राजस्थान मंडप के निदेशक रवि अग्रवाल ने बताया कि भारत व्यापार संवर्धन संगठन ( आईटीपीओ ) द्वारा इस वर्ष राजस्थान सहित अन्य राज्यों के मंडप हैंगर नंबर- 15 (झील के पास,हंस ध्वनि थिएटर के पीछे ) लगाये गए हैं।

राजस्थान मंडप में 50 प्रदर्शनी स्टाल्स लगाए गए हैं जिनमें 20 से 22 स्टाल्स राजकीय विभागों ,उपक्रमों एवं अन्य संबद्ध संस्थाओं के हैं। प्रदर्शनी स्टाल्स में पर्यटन, महिला एवं बाल विकास, रूडा, हैंडलूम, खादी ग्रामोद्योग आदि मुख्य रूप से शामिल किए गए हैं। अग्रवाल ने कहा कि व्यापार मेले की इस बार की थीम 'स्टार्ट अप इंडिया- स्टैंड अप इंडिया' है। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS