ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
रेलवे की नई शुरुआत, पालनपुर से पलवल पहुंची अमूल बटर से भरी रेलवे वैन
By Deshwani | Publish Date: 12/11/2017 7:06:32 PM
रेलवे की नई शुरुआत, पालनपुर से पलवल पहुंची अमूल बटर से भरी रेलवे वैन

 नई दिल्ली, (हि.स.)। भारतीय रेलवे ने माल ढुलाई में नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए रेफ्रिजेटेड (प्रशीतक) रेलवे वैन को गुजरात के पालनपुर से दिल्ली से सटे पलवल रेलवे स्टेशन तक भेजा। इस रेलवे वैगन के द्वारा गुजरात से अमूल मक्खन की खेप भेजी गई। ये रेलवे वैगन शनिवार को गुजरात से रवाना की गई। 

अमूल के प्रवक्ता ने बताया कि पहली रेलवे प्रशीतक वैगन को गुजरात के पालनपुर से शनिवार को हरी झंडी दिखाई गई। इस प्रशीतक वैगन में 17 मैट्रिक टन अमूल मक्खन लादा गया है। इस रेलवे वैगन का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक कम रखा गया है।
 
रेलवे के इस प्रयास को रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने भारतीय रेल के इतिहास की एक महत्वपूर्ण घटना बताया। गोयल ने इसे गुजरात का दिल्ली को प्यार भरा तोहफा करार दिया। अमूल और भारतीय रेलवे के बीच कुछ माह पूर्व ही प्रशीतक वैगन द्वारा उत्पादों के परिवहन को लेकर बात हुई थी। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS