ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
ईडी की चेन्नई में बड़ी कार्रवाई, ग्रेनाइट कंपनियों की 200 करोड़ की संपत्ति जब्त
By Deshwani | Publish Date: 30/10/2017 9:03:46 PM
ईडी की चेन्नई में बड़ी कार्रवाई, ग्रेनाइट कंपनियों की 200 करोड़ की संपत्ति जब्त

 नई दिल्ली, (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय ने चेन्नई में अस्थायी रूप से 517 अचल संपत्तियों को जब्त किया है। 98 करोड़ रुपये की संपत्तियां एमआर ग्रेनाइट्स एवं आर आर ग्रेनाइट्स की संपत्तियों को हवाला कानून के तह्त जब्त किया गया है। 

दरअसल इन कंपनियों और उनके निदेशकों के खिलाफ तमिलनाडु के मदुराई जिले की पुलिस द्वारा पांच एफआईआर दर्ज किए गए। इन कंपनियों पर आरोप था कि इन्होंने मेलुर, किलावालुवु, रासीपुराम सहित कई स्थानों पर अवैध रूप से खनन किया था। आरोप था कि इन कंपनियों ने अवैध खनन के लिए प्रतिबंधित विस्फोटकों का उपयोग किया गया। इन्होने 2001 से 2012 तक अवैध खनन किया। इस तरह से इन्होंने सरकारी खजाने को 450 करोड़ रुपये की हानि पहुंचाई। 
 
अवैध खनन से कमाए पैसों को इन कंपनियों ने चल-अचल संपत्तियों को खरीदने में लगाया। जहां सरकारी कर से बचने के लिए गलत तरीकों का उपयोग किया गया। प्रवर्तन निदेशालय की जांच में 517 ऐसी संपत्तियों का पता चला, जिनकी मौजूदा बाजार में कीमत लगभग 200 करोड़ रुपये आंकी गई है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS