ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
नए एलपीजी डिस्‍ट्रीब्‍यूटरशिप के लिए ऑनलाइन ड्रॉ
By Deshwani | Publish Date: 27/10/2017 8:29:01 PM
नए एलपीजी डिस्‍ट्रीब्‍यूटरशिप के लिए ऑनलाइन ड्रॉ

नई दिल्ली, (हि.स.)। इंडियन ऑयल कॉरपोरशन (आईओसी), हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) जैसी प्रमुख तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने रसोई गैस आपूर्ति श्रृंखला को मजबूत बनाने के लिए एलपीजी नेटवर्क के विस्‍तार का काम शुरू कर दिया है। इस संबंध में प्रमुख रूप से देश के ग्रामीण इलाकों में विज्ञापन के जरिए 6,000 से अधिक रसोई गैस वितरकों की नियुक्‍ति की जाएगी। जिन क्षेत्रों को पहले चुन लिया गया है और जहां डिस्‍ट्रीब्‍यूटरशिप की प्रक्रिया चल रही है, ये क्षेत्र उसके अतिरिक्‍त होंगे।

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि ओएमसी ने पहली बार चयन प्रक्रिया को डिजिटल रूप से चलाने की शुरूआत की है। इसके तहत ऑनलाइन आवेदन स्‍वीकार किए जाएंगे और ड्रॉ निकाला जाएगा। ‘डिजिटल इंडिया’ आंदोलन को प्रोत्‍साहन देने के लिए मंत्रालय ने यह कदम उठाया है, ताकि चयन प्रक्रिया में अधिक पारदर्शिता और उत्‍तरदायित्‍व हो सके। शुक्रवार को पंजाब में 26 नई डिस्‍ट्रिब्‍यूटरशिप के चयन की सफल प्रक्रिया पूरी की गई। कुल 609 आवेदकों में से 26 आवेदकों को चुना गया है। आने वाले समय में पूरे देश के शेष राज्‍यों में भी नई डिस्‍ट्रीब्‍यूटरशिप के चयन के लिए ऑनलाइन ड्रॉ प्रक्रिया का पालन किया जाएगा।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS