ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
भिलाई स्थित रेल कारखाने की उत्पाद क्षमता बढ़ाने पर केंद्र का जोर
By Deshwani | Publish Date: 24/10/2017 8:04:20 PM
भिलाई स्थित रेल कारखाने की उत्पाद क्षमता बढ़ाने पर केंद्र का जोर

नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के भिलाई स्थित रेल कारखाने की उत्पाद क्षमता को बढ़ाने के लिए गंभीर है। इसके लिए इस्तपात मंत्रालय ने अपने आला अधिकारियों को ताकीद की है कि भिलाई स्थित नये रेल कारखाने को बिना समय गंवाए अपने उत्‍पादन में तेजी लाए।

केंद्रीय इस्‍पात मंत्री बीरेन्‍द्र सिंह ने हाल ही में उद्योग भवन में सेल के शीर्ष अधिकारियों के साथ अर्द्ध-वार्षिक समीक्षा बैठक की अध्‍यक्षता की। इस बैठक में इस्‍पात राज्‍यमंत्री विष्‍णु देव साई, मंत्रालय के सचिव अरुण शर्मा, कई वरिष्‍ठ अधिकारी और सेल के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारियों ने भाग लिया।
 
बैठक में बीरेन्द्र सिंह ने रणनीतिक रूप से महत्‍वपूर्ण क्षेत्रों में धीमी गति से उत्‍पादन के लिए अप्रसन्‍नता जताते हुए कहा कि भिलाई स्थित नये रेल कारखाने को बिना समय गंवाए अपने उत्‍पादन में तेजी लाकर अपने प्रमुख ग्राहकों की सभी आवश्‍यकताओं को पूरा करना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कंपनी को एक समयबद्ध कार्य योजना के तहत भारतीय रेल की बढ़ती मांग को पूरा करना चाहिए। सेल को तार्किक परिणामों के लिए अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर के संयुक्‍त उपक्रम स्‍थापित करने चाहिए। 
 
इस्‍पात मंत्री ने कंपनी प्रबंधन को त्रैमासिक योजनाओं और लक्ष्‍यों को प्रस्‍तुत करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि प्रत्‍येक तिमाही के बाद इसकी समीक्षा होगी। इस्‍पात मंत्री अगले माह इस्‍पात कारखाने के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारियों और कार्यकारी निदेशकों के साथ बैठक कर संबंधित मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगे ।
 
सिंह ने बैठक में कहा कि नई तकनीक के प्रयोग और गुणवत्‍तापूर्ण उत्‍पादों के आधार पर सेल को विकासशील नये बाजार में संभावनाओं को तलाशना चाहिए। बैठक में महत्वपूर्ण तकनीकी-वाणिज्यिक मानकों पर सेल के समग्र प्रदर्शन और एकीकृत इस्पात संयंत्रों (आईएसपी) की समीक्षा की गई। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS