ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
टाटा मोटर्स ने सेल्स नतीजे जारी किए, 25 फीसदी की बढ़त हासिल
By Deshwani | Publish Date: 1/10/2017 3:07:13 PM
टाटा मोटर्स ने सेल्स नतीजे जारी किए, 25 फीसदी की बढ़त हासिल

 मुंबई/नई दिल्ली, (हि.स.)। टाटा मोटर्स लिमिटेड ने लगातार तीसरी तिमाही में लगातार मजबूत तिमाही वृद्धि की घोषणा की। सितंबर 2017 के लिए बिक्री का प्रदर्शन 53965 इकाइयों पर था, जो घरेलू यात्री और वाणिज्यिक वाहन व्यवसाय के लिए पिछले वर्ष की तुलना में 25 फीसदी की वृद्धि है। 

 

सितंबर 2017 में टाटा मोटर्स की कुल वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री घरेलू बाजार में 36679 रही, जो सितंबर 2016 से 29 फीसदी से अधिक है। उत्पादन में मजबूत रैंप-अप की वजह से बिक्री बढ़ी| नए उत्पाद लॉन्च और सभी श्रेणियों में त्यौहार के मौसम में खरीदने के रुझान के कारण ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी हुई। इसके अतिरिक्त, ई-कॉमर्स सेगमेंट की बिक्री में मजबूत वृद्धि और स्वच्छ भारत ड्राइव के तहत बढ़ती मांग से बिक्री में तेजी आई है।

 

सितंबर 2017 में एमएंडसी एचसीवी ट्रकों की बिक्री 25 फीसदी बढ़कर 12259 हो गई। इस क्षेत्र में टाटा मोटर्स की एससीआर प्रौद्योगिकी , सरकार के वित्तपोषण से बुनियादी ढांचे के विकास और ओवरलोडिंग पर प्रतिबंधों के चलते नए उच्च टन भार वाले वाहनों की अधिक मांग देखी गई, खासकर 37 T बहुआयामी ट्रकों और 49 टी ट्रैक्टर ट्रेलरों के सेगमेंट में। 

 

आई और एलसीवी ट्रक सेगमेंट में भी एक वृद्धि की प्रवृत्ति देखी गई और सितंबर 2017 में 4449 इकाइयों के साथ 34 फीस की वृद्धि हुई और नए उत्पाद के प्रारम्भों और त्यौहारों की बढ़ती मांग के प्रदर्शन से प्रेरित हो गया।

 

सितंबर 2017 में 5569 इकाइयों में पिकअप श्रेणी खंड ने 50 फीसदी की मजबूत वृद्धि हुई। नए लॉन्च किए गए टाटा क्सीनन योद्धा ने बाजारों में स्वीकृति और मांग हासिल की, जबकि एससीवी कार्गो सेगमेंट में 10040 इकाइयों की बिक्री में 40% की वृद्धि देखी गई एक्स्ट्रा लार्ज रेंज के लिए मजबूत प्रतिक्रिया यात्री वाहक (बसों सहित) सेगमेंट की बिक्री 4362 इकाइयों में थी, जो पिछले साल के समान रही। 

 

सितंबर 2017 में, सितंबर 2016 की तुलना में टाटा मोटर्स के यात्री वाहनों ने 17286 इकाइयों की बिक्री दर्ज की, जो 18 फीसदी की बढ़ोतरी है। यह नई पीढ़ी के वाहनों टीआईजीओ, टागोर और हेक्सा सहित कॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा नेक्सन को भी बाजार में काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।

 

वित्तीय वर्ष (अप्रैल से सितंबर 2017) के लिए घरेलू बाजार में यात्री वाहनों की संचयी बिक्री में वृद्धि, पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 72665 इकाइयों की तुलना में 12.1 फीसदी की वृद्धि हुई। निर्यात से कंपनी की बिक्री श्रीलंका में 54 प्रतिशत और नेपाल 47 प्रतिशत गिरावट देखने को मिली है। कंपनी के मुताबिक फैस्टिव सीजन, ग्राहकों के बीच ब्रॉन्ड की सकारात्मक छवि होना, कंपनी द्वारा नए उत्पादों का लॉन्च और ग्राहक से मजबूत संबंध के चलते टाटा मोटर्स को ये उपलब्धि हासिल हुई है। 

 

 

टाटा मोटर्स लिमिटेड, 42 अरब अमेरिकी डॉलर की कंपनी है, जो कारों, यूटीलिटी वाहनों, बसों, ट्रकों और रक्षा वाहनों की अग्रणी वैश्विक ऑटोमोबाइल निर्माता है। भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी और 100 अरब अमेरिकी डॉलर के टाटा समूह के हिस्से के रूप में, टाटा मोटर्स, यूनाइटेड किंगडम, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया में 76 सहायक और सहयोगी कंपनियों, जिसमें ब्रिट्रेन में जगुआर लैंड रोवर और दक्षिण कोरिया में टाटा देवू भी शामिल है, के एक मजबूत वैश्विक नेटवर्क के माध्यम से संचालित हो रही है, भारत में, टाटा मोटर्स का फिएट के साथ एक औद्योगिक संयुक्त उद्यम है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS