ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
ओडिशा सरकार को इंडियन ऑयल ने किया 2,935 करोड़ रुपए का भुगतान
By Deshwani | Publish Date: 20/9/2017 10:26:54 AM
ओडिशा सरकार को इंडियन ऑयल ने किया 2,935 करोड़ रुपए का भुगतान

 नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने कहा कि उसने पारादीप रिफाइनरी परियोजना के कर छूट संबंधी विवाद के निपटारे के तहत ओडिशा सरकार को 2,935 करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया है। कंपनी ने जारी बयान में कहा, आईओसी ने नवंबर 2015 से जुलाई 2017 के लिए 2,935 करोड़ रुपए के मूल्यवर्धित कर (वैट) का भुगतान ओडिशा सरकार को कर दिया है। 

 
उसने आगे कहा, इस बात पर सहमति बनी थी कि ओडिशा सरकार को आईओसी से नियमित तौर पर वैटामाल एवं सेवा कर (जीएसटी) मिलता रहेगा। बदले में ओडिशा सरकार इसमें से कंपनी को प्रति वर्ष 700 करोड़ रुपए का ब्याजमुक्त ऋण अगले 15 साल तक देती रहेगी। 
 
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार और आईओसी के बीच जारी विवाद को पिछले महीने सुलझाया गया था। सुलह के अनुसार, राज्य सरकार पारादीप संयंत्र के उत्पादों को राज्य में बिक्री कर से मिलने वाली 11 साल की छूट खत्म करने के एवज में 15 साल तक ब्याजमुक्त ऋण देने पर सहमत हुई थी। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS