ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
‘कीमतों पर रखें लगाम, नहीं कर सकते हैं देश का दोहन’
By Deshwani | Publish Date: 18/9/2017 1:28:15 PM
‘कीमतों पर रखें लगाम, नहीं कर सकते हैं देश का दोहन’

नई दिल्ली। सरकार ने इस्पात कंपनियों को इस्पात की कीमत 40 हजार रपये प्रति टन से नीचे रखने के प्रयास करने की हिदायत देते हुए कहा है कि उन्हें देश का दोहन करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। इस्पात सचिव अरणा शर्मा ने पीटीआई भाषा से कहा, घरेलू कीमत का सबसे बेहतर दायरा 35 से 40 हजार रुपए प्रति टन है। यदि यह 40 हजार रुपए से अधिक हो जाता है तो निश्चित हम हस्तक्षेप करेंगे। इस्पात मंत्रालय के नाते हम इस्पात कंपनियों को देश दोहन करने नहीं दे सकते हैं। 

 

उन्होंने कहा, हमें संतुलन के लिए लगातार कोशिश करनी होगी। यह काफी महत्वपूर्ण है। संरक्षणवादी कदमों को सही कदम बताते हुए उन्होंने कहा कि सरकार आयात के खिलाफ नहीं है। उन्होंने कहा, हमारा बस यही कहना है कि भारत को आप माल खपाने की जगह नहीं बना सकते हैं। आप एक दम कम कीमत पर ऐसा नहीं कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि भारत ने सस्ते आयात से घरेलू इस्पात कंपनियों को बचाने के लिए हाल ही में चीन के कुछ इस्पात उत्पादों पर पांच साल के लिए डंपिंग रोधी शुल्क लगाया था।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS