ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
देश में 30 प्रतिशत सीमेंट बेकार पड़ा है: जेके सीमेंट्स
By Deshwani | Publish Date: 17/9/2017 4:17:46 PM
देश में 30 प्रतिशत सीमेंट बेकार पड़ा है: जेके सीमेंट्स

 कोयम्बटूर। निर्माण उद्योग में सुस्ती की वजह से पिछले साल 43 करोड़ टन के सीमेंट उत्पादन में से 30 प्रतिशत बिक नहीं पाया और इस साल भी ऐसा ही रख जारी रहने की संभावना है। जे के सीमेंट्स के एक शीर्ष अधिकारी ने आज यह बात कही। जेके सीमेंट्स के प्रशासक एवाईए तथा सलाहकार एम पी रावल ने यहां संवाददाताओं से कहा कि चालू वित्त वर्ष के पहले पांच महीनों में भी खपत का इसी तरह का रख दिखाई दे रहा है।

 
इस साल भी ग्रे सीमेंट का उठाव सिर्फ 70 प्रतिशत रहेगा। उन्होंने कहा कि सीमेंट उद्योग जोखिम नहीं उठाना चाहता। करीब 30 प्रतिशत सीमेंट या तो बिक नहीं पाया या बिना इस्तेमाल के पड़ रहा। उन्होंने कहा कि कमजोर मांग की वजह से इस साल उत्पादन में भी भारी कमी की जाएगी।
 
रावल ने कहा कि जहां तक कंपनी का सवाल है तो 1.05 करोड़ टन की क्षमता पर संभवत कंपनी 70 लाख टन का उत्पादन करेगी। वह यहां आर्किटेक्टआफ द ईयर अवार्ड समारोह के सिलसिले में आए हैं। यह कार्यक्रम कल होना है। 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS