ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
जीएसटीएन की तकनीकी खामियों को दूर करने के लिए मंत्री समूह की बैठक कल
By Deshwani | Publish Date: 15/9/2017 5:19:37 PM
जीएसटीएन की तकनीकी खामियों को दूर करने के लिए मंत्री समूह की बैठक कल

नई दिल्ली। जीएसटीएन नेटवर्क के आड़े आ रहे तकनीकी मुद्दों पर गौर करने के लिये बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की अध्यक्षता में गठित मंत्रियों के समूह की बैठक शनिवार को होगी।

 
उल्लेखनीय है कि वित्त मंत्री अरूण जेटली की अध्यक्षता में गठित जीएसटी परिषद ने शनिवार को जीएसटी नेटवर्क (जीएसटीएन) में आ रही तकनीकी समस्याओं पर गौर करने के लिये पांच सदस्यीय मंत्री समूह (जीओएम) गठित करने का फैसला किया था। 
 
जीओएम का गठन 12 सितंबर को हुआ और इसकी पहली बैठक एक सप्ताह के भीतर बुलाई गई है। सरकार चाहती है कि कंपनियों के समक्ष आ रहे मुद्दों का त्वरित समाधान हो। यह बैठक बेंगलूर में होगी जिसमें जीएसटीएन के चेयरमैन अजय भूषण पांडे भी भाग लेंगे। 
 
जीएसटीएन जीएसटी के लिये सूचना प्रौद्योगिकी का आधार और वास्तविक समय में करदाताओं के पंजीकरण, कर रिटर्न फाइल करने के लिये पोर्टल है। जब रिटर्न फाइल करने की अंतिम तारीख करीब आई तो इसमें कुछ तकनीकी समस्याएं खड़ी हो गयी। इससे सरकार को कर रिटर्न फाइल करने की अंतिम तारीख बढ़ानी पड़ी। 
 
मंत्री समूह में केरल के वित्त मंत्री थॉमस इसाक, छत्तीसगढ़ के वाणिज्यिक कर मंत्री अमर अग्रवाल, कर्नाटक के कृषि मंत्री कृष्ण बी गौड़ा और तेलंगाना के वित्त मंत्री ई राजेन्द्र शामिल हैं। इसके अलावा राजस्व सचिव हसमुख अधिया, जीएसटीएन चेयरमैन अजय भूषण पांडे और जीएसटीएन सीईओ प्रकाश कुमार भी बैठक में शामिल होंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS