ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
नोटबंदी से इकॉनमी को नुक्सान, खत्म नहीं हुआ काला धन
By Deshwani | Publish Date: 5/9/2017 1:04:07 PM
नोटबंदी से इकॉनमी को नुक्सान, खत्म नहीं हुआ काला धन

नई दिल्ली। आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से की गई नोटबंदी को इकॉनमी के लिए नुक्सानदायक करार दिया था। अब आरबीआई के एक और पूर्व गवर्नर बिमल जालान ने कहा है कि नोटबंदी से बैंकों में जमा राशि में इजाफे समेत कई लाभ हुए हैं, लेकिन इससे काला धन खत्म नहीं हुआ है।

 
पूर्व गवर्नर ने ने कहा कि नोटबंदी से जुड़े सवालों के जवाब में कहा कि जीएसटी पूरी तरह सही कदम है। हमें इसे जमीन पर सही से लागू होने के लिए डेढ़ से 2 साल का वक्त देना होगा। नोटबंदी को लेकर पहले ही काफी चर्चा हो चुकी है। निश्चित तौर पर इसके कुछ सकारात्मक नतीजे आए हैं। बैंकों में अधिक फंड आया है, लेकिन आप जमीन पर देखेंगे तो ब्लैक मनी खत्म नहीं हुई है।
 
बिमल जालान ने कहा कि जब सरकार कोई कदम उठाती है तो कुछ वर्गों को उससे होने वाली परेशानियों को दूर करने के बारे में भी सोचा जाता है। जैसे किसान कैश में ही लेन-देन करते हैं। हमें यह भी देखना होगा कि टैक्सेशन सिस्टम में सुधार के लिए क्या किया जा सकता है। प्रत्यक्ष कर के मामले में हमें लॉन्ग टर्म पॉलिसी बनानी होगी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS