ब्रेकिंग न्यूज़
चकिया में बाइक लूटने में असफल अपराधियों ने युवक को मारी गोलीनेपाल से वतन लौट रहे करीब 400 भारतीय को बीरगंज प्रशासन ने रोका, डिटेंशन सेन्टर में खाने-पीने की व्यवस्था नहीं, कर रहे भारत बुलाने की अपीलउत्तर बिहार के ख्यातिप्राप्त सर्जन डॉ. आशुतोष शरण ने PM Cares Fund व CM Releaf Fund को दी कुल 2 लाख 50 हजार की आर्थिक सहायता, पूरी की दिली ख्वाहिशपूर्व केन्द्रीय कृषिमंत्री मोतिहारी सांसद लॉकडाउन में देशभर में फंसे सैकड़ो चंपारणवासियों को भोजन मुहैया करा रहे हैंलोगों के अनुरोध पर आपातकाल में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष - PM CARES की घोषणा, नोट करें खाता नम्बरहाइड्रो-ऑक्‍सी-क्‍लोरोक्विन कोविड- 19 में कारगर, आवश्‍यक दवा घोषित, बिक्री और वितरण नियंत्रित करने संबंधी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की अधिसूचना जारीपूरे देश में 562 संक्रमित मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने की, 41 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थईरान से एयरइंडिया के विशेष विमान से लाये गये 277 लोग आज सुबह पहुंचे जोधपुर हवाई अड्डा
बिज़नेस
आज शाम छह बजे से पूरी तरह से सामान्य हो जाएगा येस बैंक का काम-काज
By Deshwani | Publish Date: 18/3/2020 2:16:41 AM
आज शाम छह बजे से पूरी तरह से सामान्य हो जाएगा येस बैंक का काम-काज

नई दिल्ली येस बैंक के मनोनीत मुख्य कार्यकारी अधिकारी-सीईओ प्रशांत कुमार ने ग्राहकों को भरोसा दिया है कि आज शाम छह बजे से बैंक का काम-काज पूरी तरह सामान्य हो जायेगा। श्री प्रशांत कुमार ने कहा कि नकदी के मामले में चिंता की कोई बात नहीं है और सभी बैंक शाखाओं तथा एटीएम्स में पर्याप्त मात्रा में नकदी है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि नकदी के लिए बाहरी स्रोतों पर निर्भर रहने की आवश्यकता नहीं होगी। उन्होंने जमाकर्ताओं को आश्वस्त किया कि उनकी जमाराशि पूरी तरह सुरक्षित है। श्री कुमार ने कहा कि ग्राहक पहले की तरह बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे।  

 
 
 
उन्होंने बैंक की लेखा-बहियों की फोरेंसिक लेखा-पऱीक्षा की संभावना से इनकार किया, लेकिन बचत खाते में पांच से छह प्रतिशत ब्याज जारी रखने के बारे में कोई वायदा नहीं किया। भारतीय स्टेट बैंक से सेवानिवृत्त बैंकर प्रशांत कुमार इस महीने की 26 तारीख को औपचारिक रूप से येस बैंक के मुख्य कार्यकारी और प्रबंध निदेशक के पद का कार्यभार संभालेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि साढ़े आठ हजार से 10 हजार करोड़ रुपए की बकाया राशि की वसूली मार्च में समाप्त हो रही तिमाही के दौरान कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि इसमें से लगभग 72 प्रतिशत का प्रावधान पहले ही कर लिया गया है। 
 
 
 
इस महीने के शुरू में रिजर्व बैंक ने येस बैंक के कामकाज पर स्थगन लागू करते हुए निकासी की सीमा 50 हजार रुपए तक सीमित कर दी थी। रिजर्व बैंक द्वारा घोषित पुनर्गठन की योजना के अंतर्गत प्रमुख शेयरधारक भारतीय स्टेट बैंक के अलावा अब आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी, एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, बंधन बैंक, फेडरल बैंक और आईडीएफसी फर्स्ट ने भी येस बैंक में निवेश करने का फैसला किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने येस बैंक के प्रोमोटर राणा कपूर और उनकी पत्नी के खिलाफ धनशोधन का एक और मामला दर्ज किया है। यह मामला एक रीयल्टी कंपनी से 307 करोड़ रुपए की रिश्वत लेने से संबंधित है। इस धन का इस्तेमाल दिल्ली के लुटियंस जोन में बाजार भाव पर बंगला खरीदने के लिए किया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS