ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्वी चंपारण के कई इलाकों में बेमौसम बारिश और बर्फबारी होने से बढ़ी ठंड, दिखा शिमला जैसा नजाराबेतिया में मूर्छितावस्था में अधमरी महिला मिली, ग्रामीणों ने मझौलिया पीएचसी में कराया भर्ती करायासाबरमती आश्रम में राष्ट्रपति ट्रंप ने पत्नी मेलानिया के साथ चरखा चलाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कीचीन से कच्चे माल की आपूर्ति में व्यवधान के संबंध में वित्त मंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाईजम्मू-कश्मीर में पंचायत उपचुनाव सुरक्षा मुद्दों और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों की अनिच्छा के कारण स्थगितअशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गएबिहार के गया में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज को देखरेख के लिए अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कराया गया भर्तीऔरंगाबाद में रफीगंज-शिवगंज पथ पर तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, दो मासूमों सहित 10 लोगों की मौत
बिज़नेस
पतंजली आयुर्वेद बकाया निपटान के लिए रूचि सोया में 3,438 करोड़ रुपये डालेगी, शेयर में तेजी
By Deshwani | Publish Date: 9/9/2019 2:58:05 PM
पतंजली आयुर्वेद बकाया निपटान के लिए रूचि सोया में 3,438 करोड़ रुपये डालेगी, शेयर में तेजी

नई दिल्‍ली। राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण की मुंबई पीठ ने पतंजलि की 4,350 करोड़ रुपये की समाधान योजना को कुछ संशोधनों के साथ मंजूरी दे दी है। कर्ज में डूबी रुचि सोया के कर्जदाताओं के बकाया निपटान के लिए पतंजली आयुर्वेद इसमें 3,438 करोड़ रुपये की पूंजी डालेगी। ये पूंजी इक्विटी और ऋणपत्र के रूप में डाली जाएगी। रुचि सोया ने इसकी जानकारी शेयर बाजार को दी है। 
 
रुचि सोया ने बताया कि राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की मुंबई पीठ ने छह सितम्बर के आदेश में पतंजलि की 4,350 करोड़ रुपये की समाधान योजना को कुछ संशोधनों के साथ मंजूरी दी है, जिसे बोलीदाता ने स्वीकार कर लिया है। इस खबर के बाद रुचि सोया के शेयर में सोमवार को 4.8 फीसदी की तेजी देखी गई। कंपनी ने बताया कि समाधान आवेदनकर्ता पतंजलि समूह इक्विटी के रूप में 204.75 करोड़ रुपये और ऋणपत्र के रूप में 3,233.36 करोड़ रुपये की पूंजी डालेगा। 
 
उल्लेखनीय है कि कर्जदाताओं की समिति ने 30 अप्रैल, 2019 को रुचि सोया के अधिग्रहण के लिए पतंजलि की 4,350 करोड़ रुपये की समाधान योजना को मंजूरी दी थी। इससे कर्जदाताओं को कुल 60 फीसदी से ज्यादा का नुकसान हुआ है। वहीं, रुचि सोया ने शेयर बाजार को बताया कि पतंजलि समूह की ओर  से पेशकश की गई 4,350 करोड़ रुपये की राशि में से 4,235 करोड़ रुपये का उपयोग कर्जदाताओं के बकाये के भुगतान में किया जाएगा। शेष 115 करोड़ रुपये का इस्तेमाल रुचि सोया के पूंजीगत खर्च और कार्यशील पूंजी की जरूरतों को पूरा करने में होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS