ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नेपाल से भारत में अवैध रूप से प्रवेश कर रही विदेशी महिला रक्सौल में गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 13/8/2019 11:00:00 PM
नेपाल से भारत में अवैध रूप से प्रवेश कर रही विदेशी महिला रक्सौल में गिरफ्तार

मोतिहारी के रक्सौल में गिरफ्तार विदेशी महिला। फोटो- देशवाणी।

रक्सौल। अनिल कुमार।

भारत-नेपाल सीमा से एक संदिग्ध विदेशी युवती को इमिग्रेशन के अधिकारियों ने पकड़ा है, जो अवैध रूप से भारत में नेपाल के रास्ते प्रवेश करने की कोशिश कर रही थी। जबकि आश्चर्य की बात यह है कि इस युवती को गत 2 अगस्त को जाँच के दौरान दिल्ली एयरपोर्ट से अवैध रूप से भारतीय वीजा प्राप्त करने के कारण उसे वापस कर दिया गया था। वही विदेशी महिला पुनः 13 अगस्त को नेपाल से होकर खुली सीमा होने के कारण प्रवेश करने की कोशिश कर रही थी। 

मामले की संदिग्धता को देखते हुए इमिग्रेशन विभाग के अधिकारियों ने उसे एसएसबी महिला आरक्षियों द्वारा जब उसकी जाँच कराई तो उसके पास में मोबाइल से एक नाईजेरियन पासपोर्ट के बायो पेज मिली। जिसमें मिले विवरण के अनुसार उसमें आइवरी कोस्ट निवासी 01 बीपी 3015 आबिदजान 01, कोकोडी अाइवरी-225 के रहने वाली रोब इनोसेंट की 23/06/89 में जन्मी पुत्री रोबे यवोनने का विवरण है। जिसकी पासपोर्ट संख्या 18 एवी 08329 है। जबकि नाएजेरियन पासपोर्ट के अनुसार  यह पता ओजे कम्फर्ट चिनाजा के रूप में दर्ज है। जिसके अनुसार इसमें जन्मतिथि 11/05/94 दर्ज है। इमिग्रेशन को मिले इन कागजातों से उसपर शक और बढ़ गया है। पुलिस भी मामले की जाँच कर रही है। एक बार फिर इमिग्रेशन विभाग ने अपने कर्तव्यों का पालन बेहतर तरीके से किया है, जिसका नतीजा यह निकला कि वह संदिग्ध युवती पकड़ी गयी। खैर आगे जाँच का विषय है कि युवती के भारत मे अवैध रूप से घुसने का कारण क्या है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS