ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
इंजीनिरिंग व मेडिकल की तैयारी के लिए मोतिहारी STC के सुबोध सर शुरू कर रहे कई एक्सपर्ट शिक्षकों के साथ ऑन लाइन फ्री क्लासेस
By Deshwani | Publish Date: 21/2/2021 11:00:00 PM
इंजीनिरिंग व मेडिकल की तैयारी के लिए मोतिहारी STC के सुबोध सर शुरू कर रहे कई एक्सपर्ट शिक्षकों के साथ ऑन लाइन फ्री क्लासेस

मोतिहारी। बैकिंग, एसएससी व रेलवे की तैयारी में अपना सिक्का जमाने के बाद बिहार के जाने-माने STC  के सुबोध सर ने अब छात्रों के लिए इंजीनियरिंग व मेडिकल की तैयारी कराने की ठान ली है। वह भी फ्री और दूर-दराज के छात्रों की पहुंच के लिए ऑनलाइन।

 

लिहाजा फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ व बायोलॉजी के एक्सपर्ट शिक्षकों से इसके लिए सहमति भी ले ली है। उक्त सभी शिक्षकगण छात्रों के लिए एक-दो घंटे मुफ्त सेवा देने के लिए तन-मन से तैयार हैं।

 

ऑन लाइन क्लासेस 23 फरवरी, मंगलवार से शुरू कर दी जाएगी। यूटयूब पर STC Classes टाइप करके सर्च करने पर इसका लिंक मिल जाएगा। 


एसटीसी के सुबोध सर ने देशवाणी को बताया कि मोतिहारी के छात्रों को मेडिकल व इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए दूसरे प्रदेशों का रूख करने पढ़ता है। जहां की पढ़ाई काफी महंगी है। बताया कि एक तो तैयारी के लिए लाखों रुपए लगते है। तैयारी के बाद एकडमीशन के लिए भी काफी रुपए लगाने पड़ते हैं।

 

ऐसे में मीडियम क्लास की फेमली से ताल्लुक रखने वाले अभिभावकों को कितनी परेशानी उठानी पड़ती है। इस तरह के अभिभावकों को अपने बच्चों को मेडिकल व इंजीनियरिंग की पढ़ाई से दूर रखने की मजबूरी हो जाती है।

कुछ अभिभावक ऐसा करने की हिम्मत भी करते हैं तो वे कर्ज के बोझ से दब जाते हैं। सुबोध सर ने बताया कि यही चिंता उन्हें काफी दिनों से सता रही थी। इसीलिए उन्होंने मेडिकल व इंजीनियरिंग इंट्रेंस की तैयारी के लिए ऑनलाइन फ्री क्लासेस शुरू करने की तैयारी की है।


भारत के अधिकांश स्टेशनों व बैंकों में मिलेंगे सुबोध सर के छात्र-

सुबोध सर के बारे में बताया जाता है कि उन्होंने ही शहर में ग्रुप डिस्कशन का कंसेप्ट दिया था। आज भी शहर के गांधी मैदान, एमएस कॉलेज, जिला स्कूल में दर्जनों छात्रों को गोल घेरा बनाकर बैठे देखा जा सकता है। ये आपस में करंट अफेयर का ग्रुप डिस्कशन करते हैं। छात्र आपस में एक दूसरे से प्रश्न पूछते हैं। फिर सबको एक-एक प्रश्न पत्र दिया जाता है। नियत समय में प्रश्न हल करने होते हैं। और खेल-खेल में हो जाती है करंट अफेयर की तैयारी। 

 

सबसे कम फीस में कराते हैं बैंक, रेलवे और एसएससी की तैयारी-

सुबोध सर का सबसे पहले चांदमारी गुमटी के पास एसटीसी के नाम से कोचिंग चलता था। हाल ही में एसटीसी कोचिंग चांदमारी के दुर्गा मंदिर गेट के ठीक सामने वाले तीन मंजिली इमारत में चला गया है। प्रश्नों के हल करने व कंसेप्ट समझाने की कला के चलते उनके यहां छात्रों की लाइन लगी रहती है। और यहां फी भी काफी कम है। बताया जाता है कि भारत के किसी भी बैंक में चले जाइए उस बैक में एक पीओ या कलर्क मोतिहारी का जरूर मिलेगा। इतना ही नहीं देश के अधिकांश रेलवे स्टेशनों पर मोतिहारी के छात्र टीटीई व लोको पायलट हैं।

 

क्लास की जानकारी लेने के लिए इस नम्बर पर ह्वाट्स एप करें-

सुबोध सर मोबाइल नम्बर पर ह्वाट्एस करके क्लास के बारे में जानकारी ले सकते हैं। कृपया कॉल नहीं करें-94726-02100

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS