ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सीबीआई की विशेष अदालत ने भागलपुर के पूर्व जिलाधिकारी वीरेन्द्र प्रसाद यादव के विरूद्ध जारी किया गैर जमानती वारंट
By Deshwani | Publish Date: 29/9/2022 3:45:31 PM
सीबीआई की विशेष अदालत ने भागलपुर के पूर्व जिलाधिकारी वीरेन्द्र प्रसाद यादव के विरूद्ध जारी किया गैर जमानती वारंट

सृजन घोाटला।

पटना। भागलपुर के पूर्व जिलाधिकारी वीरेन्द्र प्रसाद यादव की मुश्किले बढ़ गयी है।  पटना की सीबीआई की विशेष अदालत ने सृजन घोटाले के एक मामले में आरोपी भागलपुर के पूर्व जिलाधिकारी श्री यादव की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानतीय वारंट जारी किया है। इस मामले में 23 सितंबर 2022 को अदालत ने वीरेंद्र यादव को अग्रिम जमानत की सुविधा देने से भी इनकार कर दिया था। 


तत्कालीन डीएम पर बैंक कर्मियों के साथ आपराधिक षडयंत्र करते हुए दो चेक के माध्यम से 22 करोड़ रुपये का भुगतान महिला सृजन विकास समिति को देने की सहमति का आरोप लगाया गया है। 


आरोप के अनुसार भागलपुर जिले में की मिलीभगत से महिला सशक्तीकरण से जुड़ी सरकारी योजना की करोड़ों रुपयों की राशि का घोटाला किया गया था। मामले की प्राथमिकी सीबीआई ने आरसी 11ए/2017 के रूप में दर्ज की थी। सीबीआई ने जांच के बाद इस मामले में रजनी प्रिया और अमित कुमार समेत कई लोगों के खिलाफ मूल आरोप पत्र दाखिल किया था।


 जिसके बाद 17 नवंबर 2021 को सीबीआई ने तत्कालीन जिलाधिकारी वीरेंद्र कुमार यादव की संलिप्तता पाते हुए उनके खिलाफ पूरक आरोप पत्र दायर किया है। बताया गया है कि इस मामले में रजनी प्रिया और अमित कुमार फरार चल रहे है। वहीं पूर्व जिलाधिकारी वीरेंद्र यादव की ओर से दायर सशरीर उपस्थिति की माफी याचिका 30 मई 2022 को खारिज कर दी गई थी। 23 सितंबर 2022 को अदालत ने वीरेंद्र यादव को अग्रिम जमानत की सुविधा देने से भी इनकार कर दिया था। 


वहीं, अदालत ने मामले की मुख्य आरोपी मनोरमा देवी की बहू रजनी प्रिया और पुत्र अमित कुमार की गिरफ्तारी के लिए भी गैर जमानतीय वारंट जारी किया है।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS