ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के लिए निजी कोचिंग के जनक माने जाने वाले राजकिशोर सर का असमय जाना, सबको दुखदायी लगामेहसी के 150 हेक्टेयर लीची बगान में स्टिंगबग के नियंत्रण के लिए डीएम ने 17 लाख रुपए राशि की मांग कृषि विभाग पटना से मांग कीबेतिया- संतघाट स्थित राधिका ज्योति गैस एजेंसी में भीषण अगलगी, 14 डिलीवरी वाहन व 400 गैस सिलेंडर जले, कोई हताहत नहींमोतिहारी के तुरकौलिया में भूमि विवाद में युवक की हत्यामोतिहारी के ढाका थाने के दारोगा की तस्वीर वायरल, युवती को अपनी सर्विस पिस्टल देकर खिंचवाई फोटो, हुए निलंबितथानाध्यक्ष की हत्या के पूर्व मौके से फरार सर्किल इंस्पेक्टर मनीष कुमार सहित सात पुलिसकर्मियों को पूर्णिया प्रक्षेत्र के महानिरीक्षक ने किया निलंबितरक्सौल में अग्निशामक विभाग के कर्मियों को आग बुझाने का दिया गया प्रशिक्षणमधुबनी नरसंहार से आक्रोशित श्री राजपूत करणी सेना ने निकाला आक्रोश यात्रा
बिहार
समस्तीपुर: हर ब्लॉक के अस्पताल में होगी एईएस व जेई के इलाज की व्यवस्था
By Deshwani | Publish Date: 23/2/2021 9:01:45 PM
समस्तीपुर: हर ब्लॉक के अस्पताल में होगी एईएस व जेई के इलाज की व्यवस्था

समस्तीपुर। उमेश काश्यप। कलेक्ट्रेट में मंगलवार को जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षात्मक बैठक की गई। इस दौरान मुख्य रूप से एईएस व जेई के अनुसार आवश्यक दवा एवं उपकरण की उपलब्धता सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर सुनिश्चित कराने का निर्देश सिविल सर्जन एवं पीएचसी प्रभारी को दिया गया। 




साथ ही दबाएं एवं उपकरण कि अनुपलब्धता की स्थिति में आवश्यकतानुसार फरवरी के अंत तक खरीद करें या जिले से मंगवाना सुनिश्चित करें। वही एईएस जेई के लिए प्रखंड स्तर पर अस्पताल में एक बेड सुरक्षित रखने एवं चिकित्सा पदाधिकारी व एएनएम की रोस्टर बनाने को कहा गया। जिले एवं प्रखंड स्तर पर एक कंट्रोल रूम स्थापित करने का निर्देश दिया गया जिसकी जानकारी लोगों को माइकिंग द्वारा प्रचार-प्रसार कराया जाए ताकि इसके  मरीज के संबंध में ससमय सूचना दिया जा सके और मरीज का समुचित उपचार किया जा सके। 




जिला स्तर के कंट्रोल रूम में एईएस व जेई से संबंधित जानकारी/शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर इस प्रकार हैं: 06274-220331,222331,222334,222335,222337,222338, एवं 18003456635 है। हर प्रखंड में 2-2 गाड़ी प्रचार प्रसार के लिए भ्रमण करवाने एवं साथ ही हैंडविल भी बटवाने का निर्देश दिया गया। साथ ही सभी मुखिया को एंबुलेंस के चालक व ईएमटी का मोबाइल नम्बर उपलब्ध कराने को कहा गया। मौके पर सीएस डॉ सत्येंद्र कुमार गुप्ता, एसीएमओ डॉ विजय कुमार, डीआईओ डॉ सतीश कुमार सिन्हा आदि थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS