बिहार
एनएच 28 पर अलग-अलग तीन दुर्घटनाओं में जयमाता दी बस सहित 10 वाहन टकराए, एक दर्जन यात्री घायल
By Deshwani | Publish Date: 4/1/2019 8:32:00 PM
एनएच 28 पर अलग-अलग तीन दुर्घटनाओं में जयमाता दी बस सहित 10 वाहन टकराए, एक दर्जन यात्री घायल

 
मोतिहारी। पीपराकोठी। माला सिन्हा।

 धने कोहरे के कारण शुक्रवार के सुबह पूर्वी चम्पारण के पीपराकोठी थाना क्षेत्र में अलग-अलग तीन जगहों पर सड़क दुर्घटनाएं हुई है। सभी घटनाएं इस थाना क्षेत्र में एनएच 28 पर घटी हैं।
 
 
 
पहली दुर्घटना कोहरे के कारण एक लाइन में चल रहे 7 वाहन आपस में टकरा गए हैं। जिसमें बस पर सवार दर्जनभर लोग आंशिक रूप से घायल हो गए हैं। यह जयमाता दी सवारी बस थी जो टाटा से मोतिहारी आ रही थी। एक लाइन में चल रही 7 वाहनों के बीच जयमाता दी बस राजमार्ग 28 पर वाटगंज के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई है। दूसरी घटना में पीपराकोठी चौराहे पर घटी है। जिसमें सिल्लीगुड़ी से आ रहे कंटेनर को पीछे से एक ट्रक ने ठोकर मार दी है। जबकि तीसरी घटना में नवोदय विद्यालय के पास की है। जहां मुजफ्फरपुर से आ रही कार ने रेलिंग में ठोकर मारकर उसमें फंस गई।

 
 एक कतार में चल रहे सात वाहन टकराए-

 बताया जाता है कि राजमार्ग 28, वाटगंज के आसपास घने कोहरे के कारण एक साथ कतार में सात वाहन चल रहे थे। इसी बीच एक कंटेन्टर के चालक ने अचानक अपने गाड़ी को रोका। जिससे पीछे से आ रहे ट्रेक्टर के चालक ने कंटेन्टर में ठोकर मार दी। बस क्या था। एक-एक कर सभी गाड़ियां आपस में  एक-दूसरे को टक्कर मारते गए।  इसमे टाटा ने मोतिहारी आ रही जयमातादी नामक बस संख्या बीआर06पी/5351 पर सवार करीब दर्जन भर यात्री आंशिक रूप से जख्मी हो गए। दुर्घटना के बाद बस को छोड़ सभी गाड़ियों के चालक अपने वाहन को लेकर फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त बस को जप्त कर लिया है।
 
 
 
कंटेनर को ट्रक ने पीछे से ठोकर मारी-

 वही पीपराकोठी मुख्य चौराहा पर गोपालगंज से सिल्लीगुड़ी जा रही कंटेनर संख्या एचआर67बी/7853 में कोहरे के कारण ट्रक संख्या एचआर55पी/9279 के चालक ने पीछे से ठोकर मार दी। जिससे दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि दोनों वाहन के चालक बालबाल बच गए। पुलिस ने दोनों वाहन को जब्त कर लिया है।
 
 

रेंलिंग में टकराई कार-

 तीसरी घटना नवोदय विद्यालय के समीप घटी है जहां मुजफ्फरपुर के दिशा से आ रही एक कार के चालक ने कोहरे के कारण अपना संतुलन खो बैठा और गाड़ी रेलिंग से जा टकराई. दुर्घटना के बाद ट्रेक्टर के सहारे रेलिंग में फंसे कार को निकाला गया. जबकि कुहासे के कारण राजमार्ग पर कई अन्य जगहों पर भी आंशिक टक्कर हुई है. गौरतलब हो कि शुक्रवार की सुबह घने कोहरे के कारण सड़को पर वाहनों की रफ्तार अचानक धीमी हो गई. वाहनों के चालक अपने हेड लाइट को जला कर धीमी गति से जाते नजर आए. अधिकांश वाहनों के चालक एक साथ कतार में चलना अपने आप को ज्यादा सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इसी कतार में चलने के चक्कर में एक साथ सात गाड़िया आपस में टकराई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS