ब्रेकिंग न्यूज़
श्री कृष्ण महोत्सव के रंग में रंगे स्कूली बच्चे, कृष्ण और राधा बन कर पहुंचे स्कूलस्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रंजीत के समर्थन में महिलाओं ने हाथों में चूड़ी लेकर किया बाजार भ्रमणपताही पुलिस ने पांच सौ बोतल लेमन फ्लेवर नेपाली कस्तूरी शराब किया बरामद, शराब माफिया फरारकिशोरावस्था में होने वाले बदलाव से जुड़ी भ्रांतियां मात्र एक क्लिक में होंगे दूर, स्वास्थ्य विभाग ने लांच किया साथिया सलाह मोबाइल एपपेरिस में 370 पर बोले प्रधानमंत्री मोदी- अब भारत में कुछ भी टेम्परेरी नहीं होगानेपाल में जन्माष्टमी की धूम, ललितपुर के कृष्ण मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाबघाटी में अब तेज़ी से सामान्य होते जा रहे हैं हालात, खत्म हुआ अलगाववादियों के फतवों का खौफशार्ट सर्किट से स्कूल बस में लगी आग, लपटों के बीच बच्चों को सुरक्षित निकाला गया
बिहार
रक्सौल में ट्रक के तहखाने से करोड़ों की चरस जब्त, मोतिहारी के तुरकौलिया निवासी सहित दो गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 18/1/2019 7:51:55 PM
रक्सौल में ट्रक के तहखाने से करोड़ों की चरस जब्त, मोतिहारी के तुरकौलिया निवासी सहित दो गिरफ्तार

मोतिहारी के तुरकौलिया निवासी गिरफ्तार। फोटो-देशवाणी।


रक्सौल। अनिल कुमार। देशवाणी।
 
भारत-नेपाल सीमा पर कस्टम व डीआईआर अधिकारियों ने दो अलग-अलग मामले में  5.36 करोड़ की चरस के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक मामले में कस्टम व डीआईआर के अधिकारियों ने नेपाल से माल अनलोड कर आर रहे ट्रक की जांच की तो उसके तहखाने से 210 किलो चरस पाई गई। ट्रक पर सवार व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। वह पूर्वी चम्पारण के तुरकौलिया थाना क्षेत्र के माधवपुर निवासी ओमप्रकाश गुप्ता बताया गया है।
 
 
जबकि एक अन्य मामले में बॉर्डर पार करते एक संदिग्ध युवक की जांच की गई तो उसके शरीर से 4 किलोग्राम चरस मिली। उक्त युवक नेपाल के पार्सा जिला के बीरगंज  विंध्यवासीनी वार्ड   22 निवासी सूरज साह कलावार बताया गया है।
 

माल अनलोडिंग कर वापस आ रहे खाली ट्रक से रकसौल कस्टम व डीआईआर के अधिकारियों ने गुरूवार की देर शाम लैंड कस्टम चेक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान दो मामले में पाॅच करोड़ मूल्य के तस्करी का चरस सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।
 
 
इसकी पुष्टि कस्टम डीसी संतोष कुमार ने करते हुए बताया है कि नेपाल से प्राप्त सूचना पर कस्टम व डीआईआर के अधिकारियों की टीम गठित कर बॉर्डर पर चेकपोस्ट पर लगाया गया था। इस दौरान एक संदिग्ध भारतीय ट्रक के नेपाल से आते रोका गया। यह ट्रक नेपाल से माल अनलोड करके आ रहा था। ट्रक की जब तलाशी ली गयी। तो उसमें बने गुप्त तहखाने से लगभग दो सौ दस किलोग्राम चरस पाई गई। चरस बरामदगी के बाद उस पर सवार एक तस्कर को गिरफ्तार कर चरस जब्त कर लिया गया। गिरफ्तार तस्कर ओमप्रकाश गुप्ता साकिन माधोपुर तुरकौलिया पूर्वी चम्पारण निवासी बताया जाता है।
 
 
कस्टम डीसी श्री कुमार ने बताया कि उधर चेकिंग के तहत ही एक तस्कर सूरज साह विंधवासनी वार्ड नम्बंर 22:पर्सा नेपाल निवासी को संदिग्ध अवस्था में बॉर्डर क्रॉस करते पकड़ा गया। तलाशी में उसके शरीर से चार किलोग्राम चरस फिटिंग की हुई थी। शरीर फीटिंग चरस पाये जाने पर कस्टम अधिकारियों ने उसे दबोच लिया।
 

कस्टम सूत्रों के अनुसार दोनों मामले में बरामद चरस की कीमत लगभग 5 करोड़ 36 लाख रूपया आंका जा रहा है।  रक्सौल बॉर्डर पर चरस बरामदगी की यह बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS