ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नवोदय विद्यालय के छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 4/3/2019 10:00:00 AM
स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नवोदय विद्यालय के छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन

प्रदर्शन करते पीपराकोठी नवोदय विद्यालय के छात्र। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। पीपराकोठी। माला सिन्हा।

विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ सोमवार को स्थानीय नवोदय विद्यालय के आक्रोशित छात्रों ने जमकर हंगामा करते हुए धरना पर बैठ गए। काफी समझाने बुझाने के बाद भी छात्र नहीं माने। डीएम की आने की मांग पर डटे रहे।

छात्र मोइन, रिजवान हसन, आनंद कुमार, आरिफ व सौरभ सुमन आदि के नेतृत्व में सैकड़ो की संख्या में आक्रोशित बच्चों ने प्रबंधन के खििलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध व्यक्त किया। छात्रों का आरोप था कि विद्यालय प्रशासन बच्चों एवं अभिभावकों के साथ दुर्व्यवहार किया करता है। यहां तक कि समुचित पानी की व्यवस्था नहीं हो पाती है। परीक्षा का समय है और इस समय भी दो-दो घण्टा बाहर रखा जाता है। ग्रेड घटाने की धमकी दी जाती है। वार्डेन द्वारा देर रात में वार्ड की तलाशी ली जाती है। जिससे पढ़ाई पर बुरा असर पड़ता है। इस तरह कई आरोप लगाया।

प्राचार्य ने आरोप बताया निराधार -

 इस संबंध में प्राचार्य अंजुम अर्शी ने बच्चों द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को निराधार व सत्य से परे बताया है। हालांकि प्राचार्य अंजुम अर्शी द्वारा अभिभावकों को दूरभाष के माध्यम से बुलाकर मामले को शांत करने का प्रयास किया जा रहा है। समाचार प्रेषण तक बच्चों द्वारा धरना जारी है। बच्चे डीएम के आने की मांग पर डटे हुए हैं।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS