ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी के डुमरियाघाट में बनेगा फ्लोटिंग टर्मिनल, शुरू होगी एयर बोट सेवा
By Deshwani | Publish Date: 11/2/2019 11:00:00 AM
मोतिहारी के डुमरियाघाट में बनेगा फ्लोटिंग टर्मिनल, शुरू होगी एयर बोट सेवा

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।
 
 
मोतिहारी में कृषि कुंभ के समापन पर केन्द्रीय परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि डुमरियाघाट में एयरबोट सेवा शुरू करने के लिए फ्लोटिंग टर्मिनल का निर्माण किया जाएगा। निर्माण कार्य 2019 तक पूरा हो जाएगा।
 
मार्च के पहले सप्ताह में प्रयागराज से काशी तक एयरबोट सेवा शुरू की जा रही है। कहा कि केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह की सहमति मिली तो मोतिहारी में डबल डेकर एयरबस सेवा शुरू की जाएगी। मेट्रो की अपेक्षा कम खर्च पर इससे यात्रा कर सकते हैं। .
 

श्री गडकरी मोतिहारी के गांधी मैदान में सोमवार को कृषि कुंभ के समापन पर शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एयरबोट में 14 यात्री सवार होंगे। यह 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। एयरबोट सेवा शुरू होने से क्षेत्र में व्यापार को बढ़ावा मिलेगा। सभा स्थल से रिमोट से शिलापट्ट पर लगे पर्दा को हटा उन्होंने करीब 2632 करोड़ की तीन योजनाओं का शिलान्यास किया। कहा कि इसमें 83.29 किमी रामजानकी पथ पर 1285 करोड़,माणिकपुर से अरेराज तक 81.11 किमी सड़क निर्माण पर 1254 करोड़ व एनएच 28 और एनएच 28 ए पर महात्मा गांधी की मूर्ति के साथ तीन गैंट्री गेट के पुर्निर्माण पर 93.91 लाख रुपये खर्च होंगे। केन्द्रीय कृषि मंत्री के आग्रह पर उन्होंने 402 से 440 किमी के बीच फोरलेन सड़क निर्माण कराने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मोतिहारी में इन सड़कों का निर्माण होने से उद्योग धंधे लगेंगे। इससे युवाओं को रोजगार मिलेगा और मोतिहारी धनवान बनेगा। धान के भूसा से बायो सीएनजी तैयार कर इंधन की बचत की जा रही है। गन्ने के रस से इथेनॉल तैयार करने से पेट्रोलियम पदार्थ पर होनेवाले खर्च में काफी कमी आएगी। .
 
आमदनी भी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि यह तो एक टेलर है,अभी पूरी फिल्म बाकी है। समारोह को केन्द्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह व स्वागत भाषण पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने किया।
 

कृषिमंत्री ने मत्स्य विपणन वाहन का किया वितरण-

 केन्द्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने कृषि कुंभ के समापन के अवसर पर सोमवार को मत्स्य विपणन वाहन का वितरण किया। राष्ट्रीय मा्स्यियकी विकास बोर्ड व बिहार सरकार के आर्थिक सहयोग से जिले के 22 प्रखंडों के मत्स्यजीवी समिति के 24 लाभुकों के बीच वाहन का वितरण किया गया। मौके पर पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।
 
 
सम्मानित किए गए मंत्रिगण व विधायक-

 केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को शिलान्यास समारोह के मौके पर अंगवस्त्रम व महात्मा बुद्ध का मोमेंटों भेंट कर सम्मानित किया गया। इनके अलावा केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह,पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार,विधायक सचिन्द्र प्रसाद सिंह,विधायक श्यामबाबू यादव सहित मंचासीन अन्य नेताओं को सम्मानित किया गया।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS