ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मोतिहारी में मामा ने चिकेन-राइस खिला मोबाइल चुराई, अपहरण बाद भांजे पॉलीटक्निक छात्र की हुई हत्या, फिर उसी फोन से मांगी जा रही थी रंगदारी, नाना व मामा सहित चार हिरासत में
By Deshwani | Publish Date: 20/11/2019 10:00:00 PM
मोतिहारी में मामा ने चिकेन-राइस खिला मोबाइल चुराई, अपहरण बाद भांजे पॉलीटक्निक छात्र की हुई हत्या, फिर उसी फोन से मांगी जा रही थी रंगदारी, नाना व मामा सहित चार हिरासत में

 मोतिहारी। मोतिहारी पॉलीटेक्निक कॉलेज के छात्र मलाही के ममरखा निवासी साहिल तिवारी का अपरहरण कर उसकी हत्या कर दी गई है। बुधवार को पूर्वी चम्पारण की पुलिस ने रधुनाथपुर थाने क्षेत्र में  धनौती नदी में कब्र से उसकी लाश को निकाल लिया है।

 

आज दिन में सदर अस्पताल में उसके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए लाया गया। शव के पहुंचते ही साहिल के परिजन ने पुलिस के विरूद्ध नारे लगाकर हंगाम शुरू कर दिया। कई  थानों की पुलिस ने परजन को समझना बुझाकर शांत कराया।  

पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू, कब्र खोदने वाला जेसीबी व बाइक जब्त कर लिए  हैं।  


पुलिस ने हत्या के मामले में साहिल के नाना, मामा, जेसीबी के ड्राइवर सहित चार को हिरासत में लिया-

 साहिल की हत्या के मामले में उसके रिश्ते के नाना मलाही निवासी रमानाथ तिवारी, मामा नितेश कुमार व अरेराज निवासी युवराज गिरि के अलावा जेसीबी के हरसिद्धि निवासी चालक को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। वहीं हत्या में प्रयुक्त चाकू, कब्र खोदने वाला जेसीबी व बाइक जब्त किए गए हैं।

साहिल के मोबाइल से ही मांगी जा रही थी रंगदारी-

पुलिस का कहना है कि मामले की जांच के दौरान हिरासत में लिए गए साहिल के नाना रमानाथ तिवारी ने पुलिस को बताया है कि साहिल की हत्या 15 नवम्बर को ही कर दी गई थी। हत्या करने के बाद उसकी लाश को रघुनाथपुर के धनौती नदी में जेसीबी से खोदकर दफन कर दिया गया था। उसके बाद उसके मोबाइल से उसके पिता से 15 लाख की रंगदारी मांगी जा रही थी।


15 नम्बर से ही साहिल गायब था। उसके पिता ने रघुनाथपुर थाने में उसके गायब होने की सूचना दी थी।


 पॉलीटेक्निक छात्र साहिल मलाही थाने के ममरखा गांव निवासी ब्रजभू्षण तिवारी के पुत्र थे। वे मोतिहारी के रघुनाथपुर में डेरा लेकर अपने मित्र सुभम व कुणाल के साथ रहकर अपनी पढ़ाई करते थे। साहिल बीते 15 नवम्बर को कॉलेज के लिए निकले थे। तभी से गायब हो गए थे। 


15 नम्बर को साहिल को सभी जगह खोजने के बाद जब उनका कोई अता-पता नहीं चला। तब उनके पिता ब्रजभूषण तिवारी ने अपरहण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी।  फिर 16 नवंबर से ही गायब साहिल के मोबाइल से ही उनके पिता ब्रजभूषण तिवारी को मोबाइल पर रंगदारी के लिए फोन आना शुरू हो गया। फोन कुणाल सिंह के नाम से किया  जा रहा था।


 पुलिस का कहना है कि उसकी हत्या बीते 15 नवम्बर को ही कर दी गई थी। उसी दिन उसका अपहरण भी किया गया था।

पुलिस का दावा- हत्या की गुत्थी सुलझी-

साहिल के अपहरण के एक दिन बाद यानी 16 नवंबर से उसीके मोबाइल से 15 लाख की रंगदारी उसके पिता ब्रजभूषण तिवारी से मांगी जाने लगी। फोन से रंगदारी मांगने वाला अपने को कुणाल सिंह बता रहा था।

पुलिस ने जांच शुरू की और जांच के क्रम में शक के आधार पर अपहृत साहिल के रिश्ते के नाना मलाही थाना क्षेत्र के बरवा गांव निवासी रमानाथ तिवारी को हिरातम में लिया और पूछताछ शुरू की। रमानाथ तिवारी ने पुलिस को बताया कि साहिल को मुजफ्फरपुर के भगवानपुर में रखा गया है। पुलिस आज दिन में रमानाथ तिवारी को लेकर भगवानपुर गई थी। लेकिन साहिल का कुछ अता-पता नहीं चला। फिर रामनाथ तिवारी को वहां से  मोतिहारी लेकर आ गई।  गहन पूछताछ की तो रमानाथ तिवारी ने बताया कि उसकी हत्या तो 15 नवम्बर को कर दी गई थी। हत्या के बाद रघुनाथपुर के धतौनी नदी में जेसीबी से गड्डा खोदकर उसकी लाश दफन कर दी गई है।

फिर पुलिस दब-बल के साथ उस कब्र से साहिल की क्षत-विक्षत लाश को निकलवाई। मेडिकल टीम गठन कर उसका पोस्टमॉर्टम किया गया। 

मामा ने अपहरण के पूर्व साहिल व दोस्तों को खिलाई थी चिकेन व राइस-

पुलिस का कहना है कि साहिल के मामा नितेश ने बताया है कि अपहरण से पूर्व रघुथानथपुर स्थित साहिड के डेरा पर गया था। उसने उस दिन चिकेन खरीदा और साहिल और उसके दो दोस्त सुभम व कुणाल को खिलाया। फिर चकमा देकर उसने साहिल और सुभम के मोबाइलों की चोरी कर ली। फिर सुभम का अपरण 15 नवम्बर को कर लिया गया। अपरहण के एक दिन बाद से ही दोनों मोबाइलों से रंगदारी मांगी जाने लगी।

 जिस कमरे में हुई थी हत्या उसे किया गया सील-

साहिल की रघुनाथपुर स्थित जिस घर में हत्या की गई थी। उस घर को भी पुलिस ने ढूंढ़ निकाला है। पुलिस को वहां खून के धब्बे मिले है। पुलिस ने कमरे को सील कर दिया है। एफएएल की टीम को जांच के लिए पुलिस ने बुलाया है। 

एफएसएल की टीम कल आकर उस कमरे की जांच करेगी और खून व कई निशानों को सबूत के तौर पर जमा करेगी। जिससे टीम फॉरसिक रिपोर्ट दे सकेगी।


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS