ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
थानाध्यक्ष की हत्या के पूर्व मौके से फरार सर्किल इंस्पेक्टर मनीष कुमार सहित सात पुलिसकर्मियों को पूर्णिया प्रक्षेत्र के महानिरीक्षक ने किया निलंबित
By Deshwani | Publish Date: 11/4/2021 11:00:00 PM
थानाध्यक्ष की हत्या के पूर्व मौके से फरार सर्किल इंस्पेक्टर मनीष कुमार सहित सात पुलिसकर्मियों को पूर्णिया प्रक्षेत्र के महानिरीक्षक ने किया निलंबित

पूर्णिया। पूर्णिया प्रक्षेत्र के आरक्षी महानिरीक्षक सुरेश प्रसाद चौधरी ने किशनगंज के नगर थाना अध्यक्ष अश्विनी कुमार की हत्या के मामले में कड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में महानिरीक्षिक श्री प्रसाद ने सर्किल इंस्पेक्टर मनीष सहित 7 पुलिसकर्मियों काे निलंबित कर दिया है।
 
मालूम हो कि बाइक लूटकांड में रेड करने गए किशनगंज के टाउन थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। जिसमें सर्किल इंस्पेक्टर सहित अन्य पुलिसकर्मियों की कर्तव्यहीनता उजागर हुई थी। चर्चा थी कि सर्किल इंस्पेक्टर मनीष पुलिसकर्मियों के साथ भागते नहीं तो थानाध्यक्ष की जान बच सकती थी।
 
 
बताया गया है कि हत्या मामले में लापरवाही बरतने वाले सर्किल इंस्पेक्टर मनीष कुमार सहित सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। पश्चिम बंगाल के पनतापाड़ा में बाइक लूट मामले में छापेमारी करने गये किशनगंज थानाध्यक्ष की आरोपी के रिश्तेदारों समेत अन्य ग्रामीणों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। थानाध्यक्ष पर हमले के दौरान छापेमारी करने गयी टीम के सात अन्य पुलिसकर्मी पर घटनास्थल से जान बचाकर जाने का आरोप लगा है।
 

थानाध्यक्ष पर हमला होने पर सर्किल इंस्पेक्टर मौके से फरार-
किशनगंज टाउन थाना के थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार की ग्रामीणों द्वारा पीट -पीट कर हत्या शनिवार के अहले सुबह लगभग 02 बजे पश्चिम बंगाल के पांजी पाड़ा थाना के पनता पाड़ा गांव में कर दी थी। थानाध्यक्ष अश्विनी पुलिस बल के साथ बाइक चोर गिरोह के उद्भेदन के लिए गए थे। साथ मे किशनगंज सर्किल इंस्पेक्टर मनीष कुमार भी थे । लेकिन ग्रामीणों के हमले के बाद साथ के सभी पुलिस कर्मी जान बचाकर भाग खड़ा हुआ। इस प्रकरण में बंगाल पुलिस की भूमिका भी सवालों के घेरे में बताया जा रहा है। अश्विनी की हत्या के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए बंगाल के इस्लामपुर सदर अस्पताल में अंत्यपरीक्षण किया गया।


इस घटना के एक दिन पहले बाइक चोर गिरोह के सरगना किशनगंज थाना क्षेत्र के छगलिया निवासी मो़ जाकिर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।।  उसने अपनी स्वीकारोक्ति बयान में अपनी ससुराल पांजी पाड़ा के पनता पाड़ा के बारे में अहम सुराग दिया था। मो़ जाकिर का ससुर मो़ इसराइल भी बाइक चोर गिरोह का संचालन करता है। अश्विनी मो़ जाकिर को लेकर उसके ससुराल पहुंचे थे। जहां ग्रामीणों से कहा -सुनी के बाद ग्रामीण उग्र हो गए और पुलिस पर हमला बोल दिया। चर्चा अनुसार अगर अश्विनी के साथ गया पुलिस दल भाग खड़ा नहीं होता तो अश्विनी की जान बच सकती थी। वहीं यह भी चर्चा है कि पांजी पाड़ा पुलिस ने भी किशनगंज पुलिस को सहयोग नहीं किया, इसलिए अश्विनी की हत्या हुई। भीड़ ने गिरफ्तार मो़ जाकिर को भी छुड़ा लिया।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS