बिहार
जीवधारा से मोतिहारी तक दौड़ी विद्युत ट्रेन, अगले माह से परिचालन की संभावना
By Deshwani | Publish Date: 14/9/2018 11:49:07 PM
जीवधारा से मोतिहारी तक दौड़ी विद्युत ट्रेन, अगले माह से परिचालन की संभावना

मोतिहारी। पीपराकोठी। माला सिन्हा। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।


मुजफ्फरपुर से वाल्मीकिनगर तक विद्युत रेल परिचालन आरंभ करने के पूर्व शुक्रवार को कमिश्नर रेलवे सेफ्टी रामकृपाल व डीआरएम आरके जैन सहित रेलवे के आलाधिकारीयों ने जीवधारा स्टेशन पर पहुंच कर विद्युतीकरण का जायजा लिया। इस दौरान जीवधारा से मोतिहारी तक सवारी कर पदाधिकारियों ने ट्रायल किया।
 
 इस दौरान अधिकारियों ने हर बिंदुओं पर गहन पूर्वक जांच पड़ताल की। अधिकारियों की टीम स्पेशल ट्रेन से जीवधारा पहुंची जो करीब दो घंटे के बाद पहले स्पेशल ट्रेन को मोतिहारी भेजा गया। बाद में कमिश्नर रेलवे सेफ्टी रामकृपाल, डीआरएम आरके जैन, सीनियर मुख्य परियोजना प्रबंधक अभय कुमार चौधरी स्पेशल रेल इंजन पर सवार होकर मोतिहारी के लिए रवाना हुए। इस दौरान डीआरएम श्री जैन ने बताया कि अभी रेल विद्युतीकरण का निरीक्षण किया जा रहा है। वाल्मीकिनगर तक जांच की जाने के बाद विद्युत ट्रेन का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। मौके पर उप मुख्य विद्युत अभियंता विशम्भर नाथ प्रसाद, प्रमोद कुमार, आमोद कुमार सिंह, रामजी प्रसाद, सहित कई रेल विभाग के अधिकारी व सुरक्षा बल मौजूद थे। गौरतलब हो कि मुजफ्फरपुर से वाल्मीकिनगर एव सुगौली से रक्सौल तक रेल विद्युतीकरण का कार्य युद्व स्तर पर कराया जा रहा है। इसी कड़ी में आज अधिकारियों ने जाँच पड़ताल की है। बताया कि अगले माह से विद्युत रेल का परिचालन आरंभ होने की संभावना है।
 
मुखिया ने सौपा डीआरएम को ज्ञापन-

 जीवधारा रेलवे स्टेशन पर मिथला एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस व मडुआडीह ट्रेन के ठहराव के लिए सलेमपुर पंचायत के मुखिया उपेंद्र पासवान ने शुक्रवार को डीआरएम आरके जैन को संयुक्त हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन सौंपा। अपने ज्ञापन में ट्रेन के ठहराव के साथ जीवधारा रेलवे स्टेशन पर ओवर ब्रिज तथा जीवधारा स्टेशन पर सुरक्षा बल की तैनाती की मांग की है। मांग पत्र के जबाब में डीआरएम श्री जैन ने कहा कि दोहरीकरण का कार्य आरंभ किया जाएगा और उसके साथ ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य कराया जाएगा। प्रतिनिधि मंडल में मुखिया उपेंद्र पासवान, पप्पू यादव, मो नूरेन, रामेश्वर राय, रतन राय, जगरनाथ राय, सीताराम ठाकुर, संजय कुमार, रामशंकर कुमार, भूलन पटेल व शिवशंकर यादव सहित कई लोग मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS