ब्रेकिंग न्यूज़
हॉकी इंडिया ने आयरलैंड दौरे के लिए जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा, सुमन होंगी कप्तानबॉलीवुड में कमबैक करेगी मशहूर अभिनेत्री मधुअरुणाचल में उग्रवादियों का हमला, एनपीपी विधायक समेत 11 लोगों की मौत, तीन घायलदुष्कर्म, हत्या का आरोपी थाना परिसर से पुलिस को चकमा देकर फरारसुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम और वीवीपीएटी के शत-प्रतिशत मिलान की मांग वाली याचिका खारिज की, बताया बकवासएनडीएस विशेष बलों ने चार आतंकियों को किया ढेररेलवे ने महिला यात्रियों को दी खास सुविधा! मुसीबत में ट्रेन के गार्ड और मोटरमैन से कर सकेंगी संपर्कमातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र में तीन नवजात की मौत, परिजनों ने मचाया हंगामा
बिहार
कहीं आप झूठी खबरों को लाइक व शेयर तो नहीं कर रहे? पहले जांच तो लें
By Deshwani | Publish Date: 10/3/2019 9:03:07 PM
कहीं आप झूठी खबरों को लाइक व शेयर तो नहीं कर रहे? पहले जांच तो लें

पटना। देशवाणी।
 
खबरों को शेयर कर अलग-अलग तरह के एजेंडा चला रहे लोगों को अंजाने में आप सहयोग तो नहीं कर रहें। खबरों को लाइक व शेयर करने से पहले उन खबरों की गुणवत्ता की जांच कर लें। नहीं तो माना जाएगा कि अनजाने में ही सही अफवाह फैलाने वालों को आप भी कहीं न कहीं सहयोग ही कर रहे है।
 
 
गूगल पर कर सकते हैं जांच
 
साइट सही या नहीं। उस अखबार का आरएनआइ है या नहीं। इतना सबकुछ जानने व परखने की जरूरत नहीं है। बहुत ही आसान तरीका है। अगर आपने deshvani.in पर कोई खबर देखी। अब यह पता करना है कि DESHVANI साइट कितना विश्वसनीय है। तो माथापच्ची की जरूरत नहीं है। इसके लिए गूगल ही काफी है। आपको सिर्फ गूगल सर्च पर जाना है। उसपर deshvani या अन्य साइट का नाम लिखना है। फिर क्लिक करना है। क्लिक करने पर देशवाणी के सभी रिजल्ट आ जाएगे। इससे यह फ्रूफ नहीं हो जाता कि deshvani या अन्य साइट विश्ववसनीय है। अब सिर्फ एक स्टेप और आगे जाने पर सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा।
 
 
All / Map/ Image/ News का विकल्प भी देखें-
 
सर्च में आपको deshvani दिखेगा। उसके नीचे  All की जगह News पर क्लिक करें। अगर देशवाणी की खबरें नीचे दिखे तो ठीक है। नहीं तो देखेंगे कि 98 प्रतिशत साइट को गूगल कोई रिजल्ट नहीं दिखाएगा। इसी तरह अन्य न्यूज साइट की जांच करें। अगर News क्लिक करने पर उस साइट का कुछ भी रिजल्ट नहीं दिखाए तो वैसे साइट की खबरों को शेयर या लाइक करना खतरनाक भी हो सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS