ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
प्रमण्डल स्तरीय समन्वय समिति की बैठक, कार्य में उदासीनता के कारण दरभंगा के खान निरीक्षक से स्पष्टीकरण
By Deshwani | Publish Date: 24/9/2018 8:18:31 PM
प्रमण्डल स्तरीय समन्वय समिति की बैठक, कार्य में उदासीनता के कारण दरभंगा के खान निरीक्षक से स्पष्टीकरण

बैठक को संबोधित करते दरभंगा प्रमण्डलीय आयुक्त व अन्य। फोटो- देशवाणी।

 
दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

प्रमण्डल स्तरीय समन्वय समिति की बैठक में प्रमण्डलीय आयुक्त मयंक वरबड़े ने दरभंगा प्रमण्डल के तीनों जिला दरभंगा, समस्तीपुर एवं मधुबनी में चल रही विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की। बैठक में कार्य में उदासीनता के कारण दरभंगा के खान निरीक्षक श्यामानंद ठाकुर से स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया गया।

 उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों से योजनाओं के क्रियान्वयन की गति में और तेजी लाने को कहा। बैठक में राजस्व संग्रहण, राजस्व न्यायालयों में लंबित मामले, नीलाम पत्र वाद, निर्वाचन विभाग, सात निश्चय के अंतर्गत चल रही विभिन्न योजनाएं तथा कल्याण, स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग के कार्यक्रमों के प्रगति का जायजा लिया गया।

राजस्व संग्रहण की समीक्षात्मक बैठक में प्रमण्डलीय आयुक्त ने सभी संबंधित विभाग यथा वाणिज्य कर, निबंधन, परिवहन ,खनन, विद्युत, नगर निगम, जिला परिषद एवं नगर परिषद के अधिकारियों को  प्रभावी कार्य योजना बनाकर राजस्व संग्रहण पर फोकस करने को कहा गया। दरभंगा जिला के निकासी एवं व्ययन पदाधिकारियों का अगला प्रशिक्षण 28 सितंबर को भीमराव अंबेडकर सभागार में होगा। इस तरह के प्रशिक्षण प्रमंडल के सभी जिलों में दिए जा रहे हैं।


बैठक में निबंधन विभाग के सहायक पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि खेसरा पंजी अद्यतन करने के कार्य में और तेजी लाना सुनिश्चित करें। कार्य में उदासीनता के कारण दरभंगा के खान निरीक्षक श्यामानंद ठाकुर से स्पष्टीकरण का निर्देश दिया गया। वहीं विद्युत विभाग के संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि राजस्व संग्रहण के साथ-साथ डिफेक्टिव मीटर को बदलने का कार्य युद्ध स्तर पर पूरा करें।
बैठक में प्रमण्डलीय आयुक्त श्री वरबड़े ने निर्देष जारी करते हुए कहा कि वन प्रमंडल पदाधिकारी को वृक्षारोपण एवं पूर्व में रोपे गए पौधों के संरक्षण पर विशेष ध्यान देने को कहा गया। जबकि जिला अधिकारी दरभंगा डॉ चंद्रशेखर सिंह ने वन प्रमंडल पदाधिकारी से कहा कि पोलोग्राउंड सहित बाईपास एवं अन्य खाली जगहों पर पौधारोपण संबंधी कार्य पूरा करावें।


बैठक में नगर निगम, नगर पंचायत एवं नगर परिषदों के संबंधित अधिकारियों से कहा गया कि नगर निकायों के आय के स्रोत को बढ़ाएं।
बैठक में प्रमण्डलीय आयुक्त ने श्रम विभाग के पदाधिकारी को निर्देश दिया कि निर्माण श्रमिकों के निबंधन एवं उनके कल्याण के लिए चलायी जा रही योजनाओं का सही तरीके से क्रियान्वयन कराना सुनिश्चित करें।         
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS