ब्रेकिंग न्यूज़
आशीष परियोजना डंकन अस्पताल रक्सौल के द्वारा पनटोका पंचायत भवन के प्रांगण में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजनएक दिवसीय प्रखंड स्तरीय कृषि समन्यवय कार्यक्रम रक्सौल के कृषि भवन में आयोजित, योजनाओं के बारे में किसानों को दी जानकारीपरिवार नियोजन पखवाड़ा के दौरान 429 महिलाओं ने कराई बंध्याकरण, आशा कार्यकर्ता व एएनएम का कार्य सराहनीयट्रेन की छत पर चढ़कर युवक ने किया ड्रामा, हिरासत में लेकर पुलिस कर रही है पूछताछरवीना टंडन ने किया खुलासा, कहा- मेरे पिता को नहीं लगता था कि मैं कभी एक्ट्रेस बन पाऊंगीगर्भवती महिलाओं को प्रसव पूर्व व प्रसव के बाद बेहतर देखभाल के लिए की जाती है काउंसलिंगबदलती परिस्थितियों के साथ समय का कोई भरोसा नही, कब पलटी मार जायेप्रधानमंत्री मोदी जी-7 समिट में हिस्सा लेने फ्रांस रवाना, वापसी में यूएई और बहरीन भी जाएंगे
बिहार
मोतिहारी में चोरी का आरोप लगा पेड़ में बांधकर सरेआम पीटा जाता है चाइल्ड लेबर को, पुलिस कहती-आवेदन पर होगी कार्रवाई
By Deshwani | Publish Date: 12/6/2018 8:50:09 PM
मोतिहारी में चोरी का आरोप लगा पेड़ में बांधकर सरेआम पीटा जाता है चाइल्ड लेबर को, पुलिस कहती-आवेदन पर होगी कार्रवाई

मोतिहारी। सुगौली। शिवेश झा।

थाना के छपवा बाजार में एक अमानवीय समाचार से लोग आहत हैं। प्रत्यक्षपदर्शियों ने आश्चर्य जताया कि  पुलिस घटना स्थल से घाेर बर्बरता के शिकार किशोर को अपनी अभिरक्षा में व्यवसायी से मुक्त करा अपने साथ  ले जाती है। उसका इलाज कराती है। कार्रवाई के बारे में पूछने पर इस अमानवीय घटना पर पुलिस कहती है कि आवेदन मिलने पर होगी कार्रवाई। लोगों का कहना है कि गरीब तबका का एक लेबर बड़े व्यवसायी से क्या केस लड़ेगा। कहना है कि पुलिस को खुद एक्शन लेना चाहिए।

नमक की चाेरी के आरोप में एक किशोर का पैर हाथ-बांधकर पिटाई की गई। पिटाई का आरोप कुछ व्यवसायियों पर लगा है। बताया गया है कि पहले तो उस  बालक का पैर हाथ बांध उसे बेरहमी से पीटा गया। इससे भी मन नहीं माना तो उसे सरेआम बीच बाजार स्थित एक नीम के पेड़ में बांधकर पिटाई की गई और लोग तमाशा देखते रहें।
 
मिली जानकारी के अनुसार एक व्यवसायी के घर के अंदर बने गोदाम में नमक का बोरा रखने में एक किशोर को लगाया गया था। उक्त व्यवसायी ने आरोप लगाया कि गाड़ी से नमक उतारने के काम मे लगे पलदार ने बोरा उतारने के दौरान तीन बोरा नमक की चोरी कर ली। जिससे आक्रोशित लोगों ने पहले तो उसके हाथ और पैर को रस्सी से बांधकर जमकर धुनाई कर दी। फिर उसे बाजार के बीचोबीच एक नीम के पेड़ से बांध दिया। जिसमें पिटाई से वह गंभीर रूप से चोटिल हो गया। पलदारी का काम कर रहा किशोर छपवा मुशहरटोली निवासी महेंद्र मांझी का पुत्र भदई मांझी(13) वर्ष बताया जाता है।
 
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि छपवा निवासी  किराना व्यवसायी के घर के आगे खड़ी गाड़ी से नमक उतारने के लिए पलदारी कर रहा था। इसी दौरान तीन बोरा नमक चोरी कर गुम कर दिए जाने के मामले में उसे पेड़ से बांध दर्जनों लोगों ने बुरी तरह से पिटाई की। जिसकी सूचना के करीब दो घण्टे बाद पहुंची। पुलिस ने घटना स्थल पर बिना व्यवसायी के बयान या आवेदन के उसके पैर में बंधी रस्सी खोलवा अपने साथ ले गयी। इस बाबत थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि पिटाई से घायल बच्चे का इलाज करवा थाना में रखा गया है। इस मामले में किसी तरफ से कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। आवेदन प्राप्त होने के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS