बिहार
मोतिहारी के नगर थाना पुलिस ने दौड़ाकर बर्खास्त सिपाही को दबाेचा, डेबिट कार्ड(ATM) फ्रॉड के बड़े गिरोह का भंडाफोड़
By Deshwani | Publish Date: 3/1/2019 11:20:21 PM
मोतिहारी के नगर थाना पुलिस ने दौड़ाकर बर्खास्त सिपाही को दबाेचा, डेबिट कार्ड(ATM) फ्रॉड के बड़े गिरोह का भंडाफोड़

मोतिहारी। देशवाणी।

पूर्वी चम्पारण की नगर पुलिस ने बिहार पुलिस के एक बर्खास्त सिपाही अख्तर साह को दौड़ाकर पकड़ लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार वह डेबिट कार्ड (एटीएम) कार्ड फ्रॉड करने वाले गिरोह का सदस्य है। दरअसल नगर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन वह चकमा देकर भागने की कोशिश करने लगा। तब पुलिस ने उसका पीछाकर सदर अस्पताल के पास से दबोच लिया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने सिपाही के साथ एक अन्य फ्रॉड मनीर खां को भी पकड़ा है। इनके पास से पुलिस ने एक अपाची बाइक और कई बदले गए डेबिट कार्ड जब्त किए हैं। 

बताया जा रहा है कि इनका एक संगठित गिरोह है। जो एटीम के पास खड़े होकर बच्चे, बुढ़े व महिलओं को टारगेट करते हैं। मौका पाकर इनका डेबिट कार्ड बदलकर हजारों रुपए निकाल लेते हैं। जब मोबाइल पर रुपये निकासी का मैसेज जाता है तब डेबिट कार्ड धारक को पता चलता है कि वे लुट चुके हैं।

गिरफ्तार सिपाही का नाम उख्तर साह बताया गया है। जो बिहार पुलिस में मुजफ्फरपुर में कार्यरत था। जिस फिलहाल बर्खास्त कर दिया गया है।

पिछते साल 2018 में 8 जून को उत्तर बिहार के एक बड़े एटीएम फ्रॉड पन्नापुर निवासी पंकज को गिरफ्तार किया था। उसने ही सिपाही अख्तर साह सहित 40 डेबिट कार्ड फ्रॉड के नामोें का खुलासा किया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS