ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पूर्वी चंपारण केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन का चुनाव 19 मार्च को
By Deshwani | Publish Date: 15/3/2023 10:00:00 PM
पूर्वी चंपारण केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन का चुनाव 19 मार्च को

पूर्वी चंपारण केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारिगण। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। पूर्वी चंपारण केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन का चुनाव 19 मार्च को होगा। चुनाव की तिथि की घोषणा एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बुधवार को दी है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में चुनाव पदाधिकारी के अलावे जिला संगठन के अध्यक्ष अशफाक करीम एवं सचिव ध्रुवदेव नारायण सिंह मौजूद थे।


 जिला संगठन के सत्र 2023-24 के आयोजन पर प्रकाश डालते हुए चुनाव पदाधिकारी ने कहा कि हमारा उद्देश्य निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराना है। सभी चुनाव संबंधी प्रक्रिया संविधान सम्मत ढंग से और बीसीडीए पटना के निर्देशन में पूरी की गई है। बताया कि चुनाव 19 मार्च को शहर के गायत्री नगर स्थित वाईएस वाटिका आयोजित की जाएगी। 

जिला संगठन की आमसभा 10:00 से 11:00 बजे तक होगी तथा चुनावी प्रक्रिया 12:00 बजे से शुरू होगी। चुनाव शाम 5:00 बजे तक चलेगा। उसी दिन मतगणना कार्य भी पूरा कर लिया जाएगा।

 इस चुनाव में दो पक्षों से 8 पदों के लिए 16 उम्मीदवार मैदान में है जिनमें वर्तमान टीम के छह पदाधिकारी ध्रुवदेव नारायण सिंह, अशफाक करीम, अजय कुमार शर्मा, विकास कुमार श्रीवास्तव, अरविंद कुमार एवं धर्म वर्धन प्रसाद शामिल है। बाकी 10 नए चेहरे हैं, जो दोनों टीमों में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इन नए चेहरे में प्रमुख रूप से अजय कुमार सिंह, मुकेश कुमार गुप्ता एवं सुनील कुमार साहू आदि शामिल है।

जिला संगठन के सचिव ध्रुवदेव नारायण सिंह ने यह बताया कि जिला संगठन का चुनाव नियमित रूप से प्रत्येक 3 वर्ष पर होता रहा है। कोरोना काल में बी सी डी ए पटना के आम सभा में पास नियम के अनुसार चुनाव का समय कुछ दिन के लिए बढाया गया था। इसके पूर्व के चुनावी आम सभा में विपक्ष प्रत्याशी नहीं होने से निर्विरोध चुनाव संपन्न होता रहा है। सन 2004 में सिर्फ अध्यक्ष पद पर विपक्ष उमिदवार होने के कारण मतदान प्रक्रिया हुई थी। बताया गया कि जिला संगठन कोई राजनीतिक संस्था नहीं है। यह प्रेम और भाइचारे से बना, व्यवसायियों का उनके हित में काम करने वाला एक संगठन है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS