ब्रेकिंग न्यूज़
'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दीउपराष्ट्रपति ने कहा- भारत सुषुप्‍त अवस्‍था से जागृत अवस्‍था में प्रवेश कर चुका हैमोतीहारी: गांधी कुष्ठ कॉलोनी में मरीजों के बीच खाद्य सामग्री व सफाई सामग्री के साथ-साथ कंबल का भी वितरण किया गयामहागठबंधन छोड़ नीतीश शामिल हुए एनडीए में, बिहार में बनी एनडीए की सरकारमोतीहारी: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर महात्मा गांधी ऑडिटोरियम में नव मतदाता सम्मेलन का आयोजनउपराष्ट्रपति ने श्री हरिशंकर भाभड़ा के निधन पर शोक व्यक्त किया
बिहार
गोपालगंज: भारत की कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक सम्पन्न
By Deshwani | Publish Date: 13/2/2023 8:45:37 AM
गोपालगंज: भारत की कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक सम्पन्न

गोपालगंज हृदयानन्द सिंह यादव। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की गोपालगंज जिला कमिटी की बैठक कल्याणपुर में शुरु हुई । बैठक को सम्बोधित करते हुए पार्टी के बिहार राज्य सचिवमंडल सदस्य प्रभुराज नारायण राव ने कहा कि केन्द्रीय सरकार के अंतरिम बजट द्वारा किसानों और मजदूरों पर हमला बोला गया है । इस बजट में एक तरफ कारपोरेट घरानों को फलने फूलने की पूरी छूट दी गई है । तो दूसरी तरफ किसान को मिलने वाले सभी अनुदानों में भारी कटौती की गई है । खेत मजदूरों को मिलने वाले मनरेगा के आवंटन में 33% की  कटौती की गई है ।

           
 
 
 
 
 
उन्होंने कहा कि एस बी आई , केनरा बैंक और एल आई सी जमा आम जनता के पैसों को अदाणी को दे दिया गया है। बैंक का 40% पूंजी अदाणी को दे कर 2021 ..22 में दुनिया का तीसरा पूंजीपति बना दिया गया । जब अदाणी का शेयर लुढ़कने लगा तो भारत में आज 21 वें स्थान पर  पहुंच गए हैं । अदाणी जनता के पैसे पर दुनिया का तीसरा पूंजीपति बने थे। उनका शेयर लुढ़कने से आम लोग संकट में हैं। 
           
 
 
 
 
2014 में जो अदाणी देश के 106 वें स्थान पर था । वह रातों रात दुनिया के शिखर पर कैसे पहुंच गया । यह सबको पता है कि अदाणी को आगे बढ़ाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक मात्र भूमिका रही है । इतना ही नहीं वे विदेशों में भी अदाणी को ठीका दिलाने के लिए विदेश भी जाते थे । 
      आज जनता की गाढ़ी कमाई खतरे में है । जिसपर एक शब्द भी प्रधानमंत्री सदन में या बाहर भी नहीं बोले हैं । उनपर कोई भी कारवाई नहीं हो रही है । पहले भी नीरव मोदी , विजय माल्या , ललित मोदी जैसे देश की संपति लूटने वाले मोदी की सरकार में ही विदेशों में ऐश कर रहे हैं । इनपर कड़ी चौकसी बरती जानी चाहिए।
          
 
 
 
बैठक में राज्य कमिटी सदस्य मुना प्रसाद ने अपनी बातों को रखा। बैठक में जिला सचिव सच्चिदानंद ठाकुर ने अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया । जिस पर विशेष अतिथि चन्द्रमा सिंह , शिवनारायण बारी , परमेन्द्र कुमार , मनोज कुमार बन्धु , रामशकल ठाकुर , चंद्रमण जी ,  मैनेजर माली आदि ने अपने विचार व्यक्त किए । बैठक की अध्यक्षता श्रीनारायण बारी ने की।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS